1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हार्दिक पांड्या के साथ तुलना पर शिवम दुबे ने तोड़ी अपनी चुप्पी, दिया यह बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या के साथ तुलना पर शिवम दुबे ने तोड़ी अपनी चुप्पी, दिया यह बड़ा बयान

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शिवम दुबे ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ अपनी तुलना पर कहा कि वह कभी भी उन्हें एक प्रतियोगी के तौर पर नहीं देखते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 02, 2020 17:32 IST
Shivam Dube, Shivam Dube height, Shivam Dube age, Indian cricket team, Hardik Pandya, Hardik Pandya - India TV
Image Source : TWITTER/BCCI Shivam Dube

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल से भारत के लिए डेब्यू करने वाले शिवम दुबे में भविष्य के स्टार की झलकियां देखी जा रही हैं। टी-20 के बाद शिवम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में भी भारत के लिए अपना डेब्यू किया। शिवम को चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला।

घरेलू क्रिकेट में अपनी पावर हिटिंग बल्लेबाजी से धमाल मचा चुके शिवम ने भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया और गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी-20 मुकाबले में शिवम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। शिवम इस मुकाबले में तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने उतरे थे और 30 गेंद में 54 रन बनाए जिसमें चार गगनचुंबी छक्के और तीन चौके शामिल रहे।

हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय टीम में शामिल हुए शिवम ने बड़े शॉट लगाने की अपनी काबिलियत पर 'हिंदुस्तान टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में कहा, ''मैं छक्का मारने के लिए किसी तरह की तैयारी नहीं करता हूं। बल्लेबाजी के दौरान यह स्वाभाविक रूप हो जाता है। मुझे बड़े शॉट्स मारना पसंद है और मैं इसका भरपूर प्रैक्टिस करता हूं।''

भारतीय टीम के लिए अपनी ऑलराउंडर की भूमिका पर शिवम ने कहा, ''मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से एक ऑलराउंडर हूं। मौजूदा समय में हमारे पास एक मजूबत गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन कभी-कभी कंडिशन अलग होने की वजह से चौथे या पांचवे गेंदबाजी विकल्प की जब बात आती है तो, मेरा लक्ष्य हर मैच में ओवर के कोटे को पूरा करना रहा है। चाहें वो टी20 हो या वनडे।''

हार्दिक पांड्या के साथ अपनी तुलना पर उन्होंने कहा, ''मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं। मैं नहीं मानता कि उनसे मेरी कोई प्रतिस्पर्धा है। वह एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और मैंने उन्हें कभी भी अपने लिए प्रतियोगी के तौर पर नहीं देखा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13