Saturday, April 27, 2024
Advertisement

धोनी नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स की 'पीली जर्सी' से नफरत करते हैं श्रीसंत, बताई वजह

2007 टी20 और 2011 विश्वकप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत ने पूर्व मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन के प्रति सहानभूति जताई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2020 19:33 IST
MS Dhoni and Sreesanth- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni and Sreesanth

2007 टी20 और 2011 विश्वकप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत ने पूर्व मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन के प्रति सहानभूति जताई है। उनका मानना है कि अप्टन और मुख्य कोच गैरी किर्स्टन के कार्यकाल में टीम इंडिया ने विश्वकप 2011 पर कब्ज़ा जमाया लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों का अप्टन के प्रति रूखा व्यवहार था। इस बात की जानकारी श्रीसंत ने हेलो पर बातचीत के दौरान दी।

इस प्लेटफोर्म पर श्रीसंत ने कहा, " टीम में कई खिलाड़ी पैडी अप्टन का सम्मान नहीं करते थे। वह बड़े खिलाड़ी नहीं थे। लेकिन मेरी उनके साथ अच्छी बातचीत होती थी।"

वहीं आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कोच रह चुके अप्टन ने हाल में अपनी एक आत्मकथा 'बेयरफुट कोच' में लिखा है कि श्रीसंत ने उनसे और राहुल द्रविड़ से बदतमीजी थी, जिसके चलते उन्हें आईपीएल के छठे सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया गया था।

ऐसे में 37 वर्षीस श्रीसंत ने अप्टन के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने कभी द्रविड़ से बहस नहीं की थी। श्रीसंत ने कहा, "मैं राहुल द्रविड़ जैसे सम्मानित इंसान के साथ बदतमीजी करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं। वह भारत के महान कप्तान में से एक हैं। मैं इसलिए गुस्से में था क्योंकि मुझे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में शामिल नहीं किया गया था। मैंने उनसे इसकी वजह भी पूछी थी।"

उन्होंने कहा, "हां, मैं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना चाहता था, उनके खिलाफ जीतना चाहता था लेकिन मुझे समझ नहीं आया कि मुझे उनके खिलाफ बाहर क्यों रखा गया। डरबन में खेले गए मुकाबले में मैंने धोनी का विकेट लिया था।"

यह भी पढ़ें- आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "उस मैच के बाद मुझे कभी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला। मुझे टीम मैनेजमेंट ने कभी इसकी वजह भी नहीं बताई।"

वहीं हर खिलाड़ी की तरह जब श्रीसंत से भी पूछा गया कि क्या वो कभी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनना चाहते थे। इसके बारे में उन्होंने बड़ी ही दिलचस्प बात कही। श्रीसंत ने कहा, "मैं धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स से नफरत नहीं करता हूं, लेकिन मुझे चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पसंद नहीं है। उनकी जर्सी मुझे ऑस्ट्रेलियाई टीम की याद दिलाती है।"

यह भी पढ़ें- श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

बता दें कि श्रीसंत अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया टीम को धुर-विरोधी टीम मानते थे। जिसके खिलाफ वो हमेशा अच्छी से अच्छी गेंदबाजी कर मैथ्यू हेडन, एडम गिलक्रिस्ट, और रिकी पोंटिंग जैसे बल्लेबाजों को चलता करते थे। इन बल्लेबाजों के खिलाफ श्रीसंत की गेंदबाजी देखने का क्रिकेट जगत में अलग ही मजा था। हलांकि अब श्रीसंत एक बार फिर मैदान में वापसी करना चाहते हैं और उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में गेंदबाजी करने की इच्छा भी जताई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement