Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली टी20: कर्नाटक की जीत में लोकेश राहुल तो मुंबई की जीत में चमके पृथ्वी शॉ

राहुल ने 48 गेंद की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाये जिससे टीम ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 24, 2019 23:48 IST
Lokesh Rsahul- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DOORDARSHAN Lokesh Rsahul

सूरत। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की नाबाद 84 रन की पारी के दम पर गत चैम्पियन कर्नाटक ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के सुपर लीग मुकाबले में रविवार को पंजाब को सात विकेट से हराकर लगतार तीसरी जीत दर्ज की। अन्य मैच में मुंबई ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 39 गेंद में 64 रन की पारी से झारखंड को पांच विकेट से हराया। 

कर्नाटक ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया जिसके बाद रोनित मोरे (27 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी ने पंजाब को 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए कप्तान मंदीप सिंह ने 50 गेंद में 76 जबकि गुरकीरत सिंह ने 32 गेंद में 44 रन बनाये। भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज किये गये सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 11 रन बना सके। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल ने 48 गेंद की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाये जिससे टीम ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम के लिए कप्तान मनीष पांडे ने 33 और करुण नायर ने नाबाद 23 रन का योगदान दिया। मुंबई के खिलाफ झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 170 रन बनाये। मुंबई ने पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। शॉ  ने 39 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये। 

लीग के तीसरे मुकाबले में महाराष्ट्र ने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से बड़ौदा को 67 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 165 रन बनाने के बाद महाराष्ट्र ने बड़ौदा की पारी को 98 रन पर समेट दिया। महाराष्ट्र के लिए सत्यजीत बचाव , समद फल्लाह, शम्शुजामा काजी और अजीम काजी ने दो-दो विकेट लिये। 

दिन के आखिरी मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को 30 रन से हराया। हरियाणा ने हिमांशु राणा (59) की अर्धशतकीय पारी से छह विकेट पर 181 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को आठ विकेट पर 151 रन पर रोक दिया। ऋषभ पंत सिर्फ 28 रन का योगदान दे सके। सीमित ओवरों की राष्ट्रीय टीम के सदस्य युजवेंद्र चहल हरियाणा के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट लिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement