Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों के लिए विराट कोहली ने मांगी दुआ, किया ये भावुक ट्वीट

विराट कोहली ने लिखा "ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से प्रभावित सभी के लिए मेरे विचार और प्रार्थनाएँ। भगवान सबको सुरक्षित रखें और आशा है कि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2020 11:38 IST
Virat Kohli prayed for people affected by the Amphan storm, sent this emotional tweet- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli prayed for people affected by the Amphan storm, sent this emotional tweet

ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में बीते बुधवार को 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले विकराल चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण भारी तबाही हुयी और कम से 12 लोगों की मौत हुई है। जबकि पांच हजार से ज्यादा घरों को नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि चक्रवात अपराह्न में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा। इसकी वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए वहीं कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ। 

देश वैसे ही कोरोनावायरस जैसी महामारी से इस समय जूझ रहा है ऐसे में इस तूफान ने और आपदा पैदा कर दी है। इस दुखदाई स्थिती में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस तूफान से प्रभावित लोगों के लिए दुआ मांगी है।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा "ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से प्रभावित सभी के लिए मेरे विचार और प्रार्थनाएँ। भगवान सबको सुरक्षित रखें और आशा है कि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।"

ये भी पढ़ें - आज ही के दिन भारत के खिलाफ वनडे में सईद अनवर ने खेली थी 194 रनों की पारी, 13 साल बाद टूटा था यह रिकॉर्ड

भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने प्रधान के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए बताया कि चक्रवात तूफान के केंद्र का व्यास 30 किमी का था। कोलकाता में उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना तथा पूर्वी मिदनापुर से आने वाली खबरों में कहा गया है कि खपरैल मकानों के ऊपरी हिस्से तेज हवाओं में उड़ गए। बिजली के खंभे टूट गए या उखड गए।

अधिकारियों के अनुसार चक्रवात आने से पहले पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कम से कम 6.58 लाख लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘इलाके के इलाके तबाह हो गये। मैंने आज युद्ध जैसे हालात का सामना किया। कम से कम 10-12 लोग मारे गये हैं। नंदीग्राम और रामनगर, उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना के दो जिले पूरी तरह तबाह हो गये।’’

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement