1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs SA 5th T20I : साउथ अफ्रीका की जीत में चमके डी कॉक और मार्करम, 3-2 से जीती सीरीज

WI vs SA 5th T20I : साउथ अफ्रीका की जीत में चमके डी कॉक और मार्करम, 3-2 से जीती सीरीज

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए जिसके जवाब में विंडीज 143 ही रन बना सकी। मार्करम को मैन ऑफ द मैच जबकि तबरेज शम्सी को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 04, 2021 8:33 IST
WI vs SA 5th T20I Quinton De Kock and Adam Markram shine in South Africa's win, 3-2 series win- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES WI vs SA 5th T20I Quinton De Kock and Adam Markram shine in South Africa's win, 3-2 series win

क्विंटन डी कॉक (60) और एडम मार्करम (70) के अर्धशतक के बाद लुंगी एनगिडी (3/32) का लाजवाब गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका की टीम शनिवार को विंडीज को निर्णायक टी20 मुकाबले में 25 रनों से हराने में सफल रही। राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, सेंट जॉर्ज, ग्रेनेडा में खेले गए इस मुकाबले से पहले दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए जिसके जवाब में विंडीज 143 ही रन बना सकी। मार्करम को मैन ऑफ द मैच जबकि तबरेज शम्सी को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। सलामी बल्लेबाज और कप्तान टेम्बा बावुमा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्विंटन डी कॉक और एडम मार्करम ने अर्धशतक जड़ते हुए दूसरे विकेट के लिए 128 रन जोड़े। यहां से अफ्रीकी टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी। इन दोनों खिलाड़ियों की लाजवाब बल्लेबाजी के चलते साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। फिदेल एडवर्ड्स को सबसे अधिक दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम को पहला झटका लुंगी एनगिडी ने लेंडल सिमंस को 20 के स्कोर पर आउट करके दिया। दूसरे छोर पर खड़े एविन लुइस ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज उनका ज्यादा साथ नहीं दे पाया।. लुइस के अलावा हेटमायर ने 33 तो पूरन ने 20 रन बनाए। विंडीज 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 ही रन बना सकी। साउथ अफ्रीका की ओर से एनगिडी ने 4 ओवर में 32 रन खर्चते हुए 3 विकेट लिए।

इस सीरीज के साथ साउथ अफ्रीका का विंडीज दौरा समाप्त हो चुका है। साउथ अफ्रीका ने टी20 सीरीज से पहले मेजबानों को टेस्ट सीरीज में भी 2-0 से मात दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X