1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच ? बीसीसीआई ने निकाला सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन

क्या राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच? बीसीसीआई ने निकाला सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन

यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री के साथ बांकी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 17, 2021 16:09 IST
BCCI, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI

 

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में सबसे उपर राहुल द्रविड़ के नाम की चर्चा के बीच बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ के लिए आधिकारिक रूप से आदेवन मांगे हैं। इस आवेदन में मुख्य कोच के अलावा बैटिंग कोच, फील्डिंग कोच और गेंदबाजी कोच के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। 

मुख्‍य कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्‍टूबर शाम 5 बजे तक हैं, जबकि बाकी पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर है।

आपको बता दें कि यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री अपना पद छोड़ देंगे। वहीं बीते दिनों यह भी खबर आई थी कि शास्‍त्री के जाने के बाद पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ इस जिम्‍मेदारी को संभालेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। द्रविड़ का करार पहले 2023 तक के लिए होगा। ऐसे में बीसीसीआई चाहता है की न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज तक टीम को नए सपोर्ट स्टाफ मिल जाए।

वहीं रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है की द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर मान गए हैं। कहा यह जा रहा है की बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से मुलाकात करके भारतीय टीम का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी तब वे इसके लिए तैयार हुए।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15