Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना से जंग के लिए युवराज सिंह ने दिल्ली को दिए 15 हजार मास्क

युवराज सिंह ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार को बड़ी संख्या में एन-95 मास्क उपलब्ध कराए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 18, 2020 19:23 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh

नई दिल्ली| पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। युवराज ने दिल्ली सरकार को बड़ी संख्या में एन-95 मास्क उपलब्ध कराए हैं। कठिन समय में युवराज सिंह के इस सहयोग के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका शुक्रिया अदा किया है। साथ ही युवराज सिंह द्वारा कैंसर पर पाई गई विजय को आज के दौर में सभी के लिए प्रेरणादायक बताया।

युवराज और उनकी संस्था ने दिल्ली सरकार को 15,000 एन-95 मास्क उपलब्ध करवाएं हैं। यह एन-95 मास्क विभिन्न अस्पतालों में कोरोना रोगियों का उपचार कर रहे डॉक्टरों एवं नर्सों के उपयोग के लिए हैं। दिल्ली सरकार इससे पहले चिकित्साकर्मियों को सुरक्षा प्रदान करने वाली पीपीई किट की कमी की बात कह चुकी है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से भी चिकित्सीय स्टाफ की सुरक्षा के लिए पीपीई किट मुहैया कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें : इस टीम के बल्लेबाजों को ऑनलाइन ट्रेनिंग देंगे वीवीएस लक्ष्मण

युवराज सिंह ने दिल्ली सरकार को यह सहायता प्रदान करते हुए एक ट्वीट के माध्यम से कहा, "हेल्थ केयर प्रोफेशनल कोरोनावायरस से लड़ाई में हमारे सच्चे हीरो हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को यह सहयोग देते हुए मैं स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।"

युवराज सिंह के इस सहयोग के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका धन्यवाद किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, "युवराज दिल्ली आपके इस उदार सहयोग के लिए बहुत आभारी है।"

केजरीवाल ने युवराज सिंह से कहा, "कैंसर पर आपके द्वारा पाई गई विजय प्रेरणादायक है, खासतौर पर आज के समय में।"

ये भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान सीरीज से ज्यादा इस समय लोगो की जिंदगी अहम - हरभजन सिंह

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 1707 मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। इनमें से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना रोगियों का उपचार दिल्ली के 26 विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। उपचार के दौरान स्वयं कई डॉक्टर व अन्य चिकित्सक स्टाफ भी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement