Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एशेज में फिर मचा बवाल, स्टोक्स ने लपका स्मिथ का कैच, अंपायर मेनन के फैसले से हिला क्रिकेट जगत!

एशेज के 5वें टेस्ट में स्टीव स्मिथ के विकेट को लेकर विवाद हो गया है। स्मिथ का कैच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने लपका लेकिन इसे नॉट आउट दे दिया गया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 31, 2023 18:43 IST
Ashes 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashes 2023

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली एशेज सीरीज हमेशा से ही रोमांच से भरपूर रहती है। एशेज में आए दिन कुछ ना कुछ विवाद होता रहता है। इस वक्त एशेज 2023 का पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है। इस मुकाबले के आखिरी दिन कुछ ऐसा हुआ जिसने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। ये मामला स्टीव स्मिथ के कैच से जुड़ा हुआ है।

एशेज में फिर बवाल 

बता दें कि पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 384 रन के टारगेट का पीछा कर रही है। लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया 3 विकेट खोकर 238 रन बना चुकी है। लेकिन लंच होने से ठीक पहले मोईन अली के ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिससे बवाल मच गया। बता दें कि मोईन के सामने इस ओवर में स्टीव स्मिथ थे। इस ओवर की पहली गेंद को स्मिथ ने डिफेंड करने की कोशिश की। गेंद सीधे दस्तानों से टकराई, स्टोक्स ने लेग गली में छलांग लगाई और कैच ले लिया, लेकिन जैसे ही उन्होंने जश्न मनाने की कोशिश की, उनका दाहिना हाथ उनके दाहिने घुटने पर लगा और गेंद हाथ से बाहर निकल गई। 

स्टोक्स ने लिया रिव्यू

स्टोक्स खुद इस कैच को लेकर संतुष्ट नहीं थे। वह जानते थे कि गेंद उनके नियंत्रण में नहीं है, लेकिन फिर भी उन्होंने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने स्मिथ को नॉट आउट दे दिया। स्टोक्स की इस गलती से इंग्लैंड की टीम ने अपना रिव्यू तो गंवाया ही इसके अलावा उनकी टीम के ऊपर एशेज हार का खतरा भी मंडरा रहा है। लंच के बाद ये देखना खास रहेगा कि स्मिथ का ये कैच इंग्लैंड को कितना भारी पड़ता है।

सोशल मीडिया पर बंटे लोग

बता दें कि स्टोक्स की इस गलती पर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि स्टोक्स के इस कैच को लीगल दिया जाना चाहिए, वहीं कुछ का मानना है कि स्मिथ नॉट आउट ही सही हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement