Monday, May 20, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा करते हैं धमाल, पिछली 5 पारियों में कैसा है हिटमैन का रिकॉर्ड

Asia Cup 2022 IND vs PAK: इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर रन बरसाए हैं। हालांकि पिछली पांच पारियों में से दो बार रोहित शून्य पर आउट हुए पर इसके बाद की तीन पारियों में उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 28, 2022 20:48 IST
Rohit Sharma during toss vs Pakistan at The Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma during toss vs Pakistan at The Asia Cup 2022

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का शानदार रिकॉर्ड
  • पिछले पांच सालों में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ किया कमाल
  • एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित पर सबकी निगाहें

Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप 2022 में भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला शुरू हो चुका है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। यानी टीम इंडिया इस मुकाबले में पाकिस्तान से मिले टारगेट को चेज करेगी। लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पारी की शुरुआत से ही तस्वीर बनती और बिगड़ती है। यानी आज के मुकाबले में भारत की सलामी जोड़ी पर बड़ा दारोमदार होगा। खासकर रोहित शर्मा के बल्ले से कितने और किस रफ्तार से रन निकलते हैं इस पर काफी हद तक मैच का नतीजा निर्भर करेगा। ऐसे में, पाकिस्तान के खिलाफ पिछली पांच पारियों हिटमैन का प्रदर्शन कैसा रहा है जानना जरूरी हो जाता है।

भारत को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार मिली थी। टीम इंडिया ने ये मैच विराट कोहली की कप्तानी में खेला था। लेकिन आज हो रहे मुकाबले में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। उनसे टारगेट का पीछा करते हुए अच्छी पारी की उम्मीद भी लाजिमी है।

पाकिस्तान के खिलाफ सुपरहिट रोहित शर्मा

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर रन बरसाए हैं। हालांकि पिछली पांच पारियों में से दो बार रोहित शून्य पर आउट हुए पर इसके बाद की तीन पारियों में उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। भारतीय कप्तान ने अन्य तीन पारियों में दो शतक लगाए तो एक अर्धशतक भी अपने नाम किया।

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की अन्य तीन पारियां

  • 140 रन
  • 111* रन
  • 52 रन

हिटमैन पाकिस्तान के खिलाफ 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खाता नहीं खोल सके थे पर इससे पहले 16 जून 2019 को मैनचेस्टर में हुए वनडे मैच में उन्होंने 140 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। रोहित ने इससे पिछला मैच 23 सितंबर 2018 को दुबई के इसी मैदान में खेला था। इस मुकाबले में उन्होंने नाबाद 111 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। वहीं इससे पहले 19 सितंबर 2018 को दुबई में ही हुए मुकाबले में मुंबई के इस बल्लेबाज ने 52 रन बनाए थे।

तस्वीर साफ है, रोहित को पाकिस्तान और दुबई का ये मैदान, ये दोनों ही पसंद है। यानी एशिया कप के जारी महामुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का जश्न रोहित के बल्ले से निकलने वाली गूंज में छिपा हो सकता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement