Friday, May 10, 2024
Advertisement

'एशिया कप के सभी मैच पाकिस्तान में होते, तो अच्छा होता', बाबर आजम ने दिया ये चुभने वाला बयान

एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 30, 2023 0:19 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

एशिया कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अपना पहला नेपाल के खिलाफ खेलेगी। इसके लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान कर दिया है। एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और नेपाल की धरती पर हो रहा है। पाकिस्तान में लंबे समय बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट खेला जाएगा। अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप से एक दिन पहले बड़ा बयान दिया है। 

बाबर आजम ने दिया ये बयान 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशिया कप की मेजबानी के 'हाइब्रिड मॉडल' को लेकर किसी तरह का मसला खड़ा नहीं करना चाहते हैं लेकिन उनका मानना है कि अगर इस टूर्नामेंट के सभी मैचों का आयोजन उनके देश में होता तो अच्छा होता। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास एशिया कप की मेजबानी अधिकार हैं लेकिन जय शाह की अगुवाई वाली एशियाई क्रिकेट परिषद ने हाइब्रिड मॉडल को चुना जिसमें कुछ मैचों की मेजबानी श्रीलंका करेगा। इनमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच भी शामिल हैं।

बाबर ने नेपाल के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर आप मुझसे पूछो तो अच्छा होता अगर पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान आयोजित करता लेकिन दुर्भाग्य से इसको लेकर कुछ नहीं किया जा सकता। पेशेवर होने के नाते जो भी शेड्यूल है हम उसके लिए तैयार हैं। इनमें सफर करना और लगातार मैच खेलना भी शामिल हैं और हम इसके लिए तैयार हैं। 

पाकिस्तान ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान 

नेपाल के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज, 2 ऑलराउंडर और 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है। तेज गेंदबाजों के रूप में शाहीन अफरीदी, हैरिस राऊफ और नसीम शाह को मौका मिला है। 

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन: 

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस राऊफ।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

Asia Cup 2023 के पहले मैच के लिए पाकिस्तान की Playing 11 का ऐलान, बाबर ने इन प्लेयर्स को दी जगह

मैच से पहले ही Playing 11 हो गई तय, डेब्यू करेंगे ये 3 युवा खिलाड़ी; जानिए नाम

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement