Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आईपीएल छोड़ने के बाद जेसन रॉय पर गिरी गाज, जुर्माना के साथ ईसीबी ने किया दो मैचों के लिए बैन

ईसीबी ने कहा कि रॉय ने स्वीकार किया है कि उसका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या उससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2022 9:12 IST
Jason Roy suspended and fined, England and Wales Cricket Board, ECB, cricket, sports, IPL, IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jason Roy 

Highlights

  • ईसीबी ने कहा कि रॉय ने स्वीकार किया है कि उसका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था
  • माना यह जा रहा है कि ईसीबी ने जेसन रॉय पर यह कार्रवाई इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से हटने के कारण लिया है
इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जैसन रॉय पर खेल की साख को ठेस पहुंचाने के लिये दो अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उस घटना का खुलासा नहीं किया है जिसकी वजह से प्रतिबंध लगाया गया है। ईसीबी ने कहा कि रॉय ने स्वीकार किया है कि उसका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या उससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है। 
 
रॉय का प्रतिबंध अगले दो मैचों का है लेकिन अगर उनका बर्ताव अच्छा नहीं रहता है तो उनके इस निलंबन को 12 महीने का किया जा सकता है। इसके अलावा उन पर 2500 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है। 
 
 
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा, ''क्रिकेट अनुशासन समिति के अनुशासन पैनल ने जेसन रॉय के खिलाफ अपना फैसला सुनाया है। जेसन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया है जो व्यवहार उन्होंने किया था वो उन्हें नहीं करना चाहिए था क्योंकि इससे क्रिकेट, ईसीबी और उनकी खुद की बदनामी होती है। जेसन ने ईसीबी की निर्देश 3.3 का उल्लंघन किया है।''
 
दरअसल माना यह जा रहा है कि ईसीबी ने जेसन रॉय पर यह कार्रवाई इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से हटने के कारण लिया है। आईपीएल में जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस की टीम ने 2 करोड़ में खरीदा था लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक पहले बायो बबल का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया। जेसन रॉय के आईपीएल 2022 से हटने के बाद गुजरात टाइटन्स ने रहमानुल्लाह गुरबाज को टीम में शामिल किया है।
 
 
वहीं इससे पहले वह पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडियेटर के लिए सभी मैचों में उपलब्ध थे। यह पहली बार नहीं है जब जेसन ने आखिरी समय पर आईपीएल से हटने का फैसला किया है। इससे पहले साल 2021 में भी जेसन रॉय आईपीएल में नहीं खेले थे। उस समय वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल थे। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement