Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाइंट्स के मालिक बोले- पहले आप नहीं, पहले हम, जानिए क्यों

साल 2011 के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि इसमें दस टीमें हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2022 18:28 IST
Lucknow Supergiants team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @LUCKNOWIPL Lucknow Supergiants team

Highlights

  • आईपीएल में इस बार दो नई टीमें भी ले रही हैं हिस्सा
  • लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटंस हैं नई टीमें
  • आईपीएल की सबसे महंगी टीम है लखनऊ सुपरजाइंट्स

 

आईपीएल 2022 में कुल दस टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। अभी तक आठ टीमें ही इसमें हुआ करती थीं। साल 2011 के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि इसमें दस टीमें हैं। एक टीम लखनऊ की है, जिसका नाम लखनऊ सुपरजाइंट्स है, वहीं दूसरी टीम अहमदाबाद की है, जिसका नाम गुजरात टाइटंस है। वैसे लखनऊ की टीम के मालिक पहली बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, वे इससे पहले भी आईपीएल की एक टीम के मालिक रहे हैं। हालांकि अब वे नई टीम के साथ सामने आए हैं। इस बीच लखनऊ की टीम के मालिक संजीव गोयन्का ने कहा है कि उनकी टीम उड़ान भरने के लिए तैयार है। 

लखनऊ की जर्सी पर गरुण का प्रतीक चिन्ह भी बनाया गया है

आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने टीम की हलके आसमानी रंग की जर्सी पर ‘गरुड़’ के प्रतीक चिन्ह का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ‘अपनी उड़ान भरने के लिए तैयार’ है। उन्होंने कहा कि वह मानते है कि सफलता सही काम के लिए सही लोगों का चयन पर निर्भर करती है। सुपरजाइंट्स ने मंगलवार को अपनी जर्सी और थीम सॉन्ग का अनावरण किया, जिसका मुख्य वाक्य ‘अब अपनी बारी है’ है। आईपीएल फ्रेंचाइजी चलाने के उनके मंत्र के बारे में पूछे जाने पर आरपीएसजी समूह के अध्यक्ष ने पीटीआई से कहा कि मैं अपने व्यवसाय को एक साधारण सिद्धांत पर चलाता हूं। सही काम और अच्छे से उसके निष्पादन के लिए सही लोगों को रखना। इसके साथ ही 15 प्रतिशत काम रणनीति, दृष्टिकोण और संरचना के साथ हो जाता है।  यह 95 फीसदी है और बाकी पांच फीसदी टीम को प्रेरित करने के लिए है।

लखनऊ की जर्सी हल्की आमसानी रंग की 
लखनऊ टीम की नई जर्सी में हल्के आसमानी रंग का इस्तेमाल किया है जो आईपीएल में पहली बार हो रहा है। इसे युवा डिजाइनर कुणाल रावल ने डिजाइन किया है। थीम सॉन्ग को बादशाह ने गाया है और कोरियोग्राफी रेमो डिसूजा ने की है। संजीव गोयनका ने कहा कि लखनऊ में, हम ‘पहले आप, पहले आप' कहते हैं, लेकिन यहां हमारी टीम कहेगी ‘पहले हम’। हम यहां पहले जीतने आए हैं।

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement