Friday, April 26, 2024
Advertisement

Hardik Pandya Emotional Video: हार्दिक पुराने दिनों को याद कर हुए भावुक, इंग्लैंड के खिलाफ टॉप परफॉर्मर बनने के बाद शेयर किया ये खास वीडियो

Hardik Pandya Emotional Video: हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ किया मैच जिताऊ प्रदर्शन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 18, 2022 17:00 IST
Hardik Pandya, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi
Image Source : HARDIK PANDYA TWITTER Hardik Pandya emotional video

Highlights

  • हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच के किया शानदार प्रदर्शन
  • मैनचेस्टर वनडे में चार विकेट के साथ 71 रन भी बनाए
  • इंग्लैंड के खिलाफ बने मैन ऑफ द सीरीज

Hardik Pandya Emotional Video: हार्दिक पांड्या ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जोरदार वापसी की है। उन्होंने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में हार्दिक ने बतौर ऑलराउंडर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस मैच में उन्होंने इंग्लैंड के चार प्रमुख बल्लेबाजों को आउट किया और उसके बाद बल्लेबाजी में 55 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। 

हार्दिक पूरी सीरीज के दौरान जबरदस्त लय में दिखे और तीन मैचों में कुल 100 रन बनाए और छह विकेट भी झटके। यही वजह रही कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। हार्दिक ने हालिया प्रदर्शन के आधार पर एक बार फिर से टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। वह पहले से और ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं। 

पांड्या के लिए हालांकि टीम इंडिया में वापसी की राह इतनी आसान नहीं थी और उन्हें इस दौरान काफी उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ा। हार्दिक ने भी अपनी भावनाओं को सोमवार को एक वीडियो के जरिए अपने फैंस के साथ शेयर किया। इसमें उन्होंने चोटिल होने के बाद से लेकर गुजरात को आईपीएल चैंपियन बनाने और फिर भारतीय टीम में वापसी की यादों को शेयर किया है।

हार्दिक ने वीडियो के साथ एक भावुक करने वाला कैप्शन भी लिखा है। इसमें उन्होंने अपने चाहने वाले और फैंस का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, "उतार-चढ़ाव के दौरान, मेरे लोगों के साथ। हर सुबह उठकर जाने की ललक, मजबूत बनने की इच्छा के साथ, फिटर (स्वस्थ) बनने और अपने देश के लिए खेलने की इच्छा के साथ। हमेशा उन लोगों का आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे, जिन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया, जिन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया।"

बता दें कि हार्दिक ने चोट से उबरने के बाद आईपीएल में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को उसका पहला खिताब दिलाने के बाद उन्होंने चयनकर्ताओं के आगे अपनी मजबूत दावेदारी पेश की और टीम इंडिया में वापसी की। हार्दिक इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेले और इसके बाद आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाली। 

हार्दिक ने दोनों सीरीज में बल्लेबाजी में कुछ अच्छी पारियां खेलीं, लेकिन गेंदबाजी में कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। हालांकि इंग्लैंड दौरे पर वह अपनी पुरानी फॉर्म में दिखे और तीनों क्षेत्रों में अपना लोहा मनवाया। उन्होंने सबसे पहले टी20 सीरीज में जबरदस्त शुरुआत की और पहले मैच में 51 रन की पारी खेलने के साथ-साथ चार विकेट भी झटके। वह इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 12 रन बनाए और एक विकेट झटके। हार्दिक यहीं नहीं रूके और वनडे सीरीज में पुरानी लय या यूं कहें कि उससे भी बेहतर नजर आए और टीम को सीरीज जीत में टॉप परफॉर्मर बने।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement