Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 के लिए चुना गया ये खिलाड़ी, लेकिन क्‍या प्‍लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह!

Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए श्रीलंका को छोड़कर बाकी टीमोंं का स्‍क्‍वाड आ गया है। भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, ये सबसे बड़ा सवाल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 28, 2023 14:10 IST
Ishan Kishan, SuryaKumar Yadav and Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका को छोड़कर बाकी सभी हिस्‍सा लेने वाली सभी टीमों का ऐलान कर दिया है। हाल ही में अफगानिस्‍तान ने अपनी टीम की घोषणा की। हालांकि टूर्नामेंट पाकिस्‍तान और श्रीलंका में खेला जाएगा, लेकिन अभी तक श्रीलंका की टीम सामने नहीं आई है, जबकि जहां एक ओर टूर्नामेंट 30 अगस्‍त से शुरू होगा, वहीं श्रीलंका को अपना पहला मैच अगस्‍त को ही खेलना है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही श्रीलंकाई टीम सामने आ जाएगी। टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था और पूरी टीम 29 अगस्‍त को श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी। भारतीय टीम वैसी ही नजर आ रही है, जैसी कि उम्‍मीद जताई जा रही थी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल युवा बल्‍लेबाज ईशान किशन को लेकर है। वे स्‍क्‍वाड में तो शामिल किए गए हैं, लेकिन क्‍या वे प्‍लेइंग इलेवन में भी जगह बना पाएंगे। 

ईशान किशन को मिला है एशिया कप की टीम इंडिया में मौका 

ईशान किशन को हाल ही में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैचों में खेलने का मौका मिला था। इसके हर एक मुकाबले में उन्‍होंने अर्धशतकीय पारी खेली और इसके बाद से भी माना जाने लगा था कि वे एशिया कप की टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जाएंगे। अब टीम में दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं, जिसमें से फर्स्‍ट च्‍वाइस विकेटकीपर केएल राहुल होंगे और दूसरे ईशान किशन। हालांकि टीम में संजू सैमसन भी हैं, लेकिन वे रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका जाएंगे। अब सवाल ये है कि ईशान किशन आखिर खेलेंगे कहां। 

ईशान किशन को प्‍लेइंग इलेवन में कैसे मिलेगी जगह 
इसमें जरा सा भी शक नहीं होना चाहिए कि अगर कोई इंजरी का मामला नहीं हुआ तो सलामी जोड़ी के तौर पर कप्‍तान शर्मा और शुभमन गिल ही उतरेंगे। यानी ईशान किशन को यहां पर पारी का आगाज करने का मौका नहीं मिलेगा। लेकिन मिडल आर्डर में भी वे प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बन पाएंगे या नहीं, इसको लेकर भी पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। क्‍योंकि वहां पर विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी हैं, जो हर हाल में प्‍लेइंग इलेवन में होंगे। हां, अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो बात अलग है। साथ ही जब टीम इंडिया नेपाल जैसी कमजोर टीम के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी तो वहां पर ईशान को मौका दिया जा सकता है। 

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया :  रोहित शर्मा (कप्‍तान ), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर,  तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल,  केएल राहुल, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup 2023 में पाकिस्‍तान को हराते ही एमएस धोनी की बराबरी कर लेंगे विराट कोहली

ODI वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को एक और झटका, अब ये खिलाड़ी भी टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement