Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इन चार खिलाड़ियों के पास ICC टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने का मौका, लिस्ट में एक भारतीय

ICC ने टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड के लिए चार खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 05, 2024 18:28 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

ICC Test Player of The Year: क्रिकेट की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को हर साल ICC द्वारा सम्मानित किया जाता रहा है। इसमें खिलाड़ियों को तरह-तरह के अवॉर्ड दिए जाते हैं। वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों फॉर्मेट के लिए खिलाड़ियों को अवॉर्ड दिया जाता है। इसी कड़ी में आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट ऑफ द ईयर 2023 अवॉर्ड के लिए चार खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। साल 2023 में पूरी दुनिया में कई टेस्ट मुकाबले खेले गए। जहां कई खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन के दमपर अपना लोहा मनवाया। आईसीसी ने अब उन्हीं खिलाड़ियों में से चार खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

आईसीसी टेस्ट क्रिकेट ऑफ द ईयर के खिताब जीतने के लिए आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के दो, भारत के एक और इंग्लैंड के एक खिलाड़ी को मौका दिया है। इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के इन-फॉर्म बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का नाम भी शामिल है। वह केवल 12 टेस्ट मैचों में 52.60 की औसत से 1210 रन के साथ स्कोरिंग चार्ट में टॉप पर हैं और 2023 में 1000 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। ऑस्ट्रेलिया के इन-फॉर्म बल्लेबाज ट्रैविस हेड और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किए गए हैं। इन तीनों के अलावा एक भारतीय ऑलराउंडर को भी लिस्ट में शामिल किया गया है।

इस भारतीय खिलाड़ी को मिला मौका

मौजूदा नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट क्रिकेट ऑफ द ईयर की रेस में शामिल हैं। आईसीसी ने उनके नाम का भी ऐलान किया है। अश्विन ने साल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने सिर्फ 7 टेस्ट मैचों में 41 विकेट झटके हैं। ऐसे में भारत के पास इस अवॉर्ड को भी जीतने का मौका है। इससे पहले आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए भी चार खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया था। जहां भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें

ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर की रेस में विराट कोहली का नाम, इन खिलाड़ियों से होगी टक्कर

IND vs AFG T20I Series : ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, इन ​प्लेयर्स को रेस्ट की संभावना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement