Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ: वनडे में इस गेंदबाज को रोहित ने कभी नहीं जड़ा छक्का, आज फिर होगा आमना-सामना

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा अभी तक टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। लेकिन वह न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज के खिलाफ पूरी तरह फ्लॉप रहे है। ये दोनों आज एक बार फिर आमने-सामने होंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 22, 2023 8:59 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्ट

India vs New Zealand: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। वर्ल्ड कप 2023 में उनका बल्ला जमकर चल रहा है। इस टूर्नामेंट में भी उनके बल्ले से कई छक्के निकले हैं। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ वह आज एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे। लेकिन इस मैच में उनका सामना एक ऐसे गेंदबाज से होगा जिसके सामने वह काफी फीके नजर आए हैं। इस गेंदबाज के खिलाफ वह वनडे में एक छक्का तक नहीं लगा सके हैं। 

रोहित का एक बार फिर होगा इस गेंदबाज से सामना

हिटमैन के नाम से मशहूर कप्तान रोहित शर्मा का सामना आज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से होगा। ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं। रोहित का बल्ला बोल्ट के आगे अभी तक काफी शांत रहा है। वह वनडे में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक बार फिर छक्का नहीं लगा सके हैं। यह दोनों 13 वनडे मुकाबलों में आमने-सामने हुए हैं और इस दौरान रोहित ने बोल्ट की कुल 137 गेंदों का सामना किया है। 

वनडे में रोहित बनाम बोल्ट

रोहित शर्मा ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ वनडे में अभी तक 13 मुकाबलों में 64.96 के स्ट्राइक रेट और 22.25 की बल्लेबाजी औसत से महज 89 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 90 डॉट बॉल खेली हैं। ट्रेंट बोल्ट वनडे में रोहित को 4 बार आउट भी कर चुके हैं। वहीं, रोहित ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ वनडे में 11 चौके जड़े हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच फैंस को एक बार फिर शानदार टक्कर देखने को मिल सकती है। 

वर्ल्ड कप 2023 के सफल बल्लेबाजों में से एक 

वर्ल्ड कप 2023 के रोहित फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 4 मैचों 4 पारियों में 66.25 की औसत और 137.31 के स्ट्राइक रेट से 265 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट की चार पारियों में उनके बल्ले से 1 शतक, 1 अर्धशतक और एक 40 रनों की पारी निकल है। लिस्ट में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 294 रनों के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं। वहीं, वनडे वर्ल्ड में अभी तक रोहित ने 21 मैचों की 21 पारियो में 65.42 की औसत से 1243 रन बनाए हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: रोहित शर्मा आज रचेंगे नया कीर्तिमान, 18000 से इतने रन दूर

सेमीफाइनल में पहुंचने से कितने कदम दूर टीम इंडिया? न्यूजीलैंड को हराते ही होगा बंपर फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement