Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दीप्ति शर्मा ने महिला टेस्ट क्रिकेट में बनाया कीर्तिमान, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बढ़ाए जीत की तरफ कदम

IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने गेंद से कमाल दिखाते हुए इंग्लैंड महिला टीम की पहली पारी को 136 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका अदा की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 16, 2023 0:08 IST
India Women vs England Women- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला

मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले जा रहे भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे दिन का खेल खत्म होने इंडिया वुमेन टीम ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। इंग्लैंड महिला टीम की पहली पारी को सिर्फ 136 रनों पर समेटने के साथ भारतीय महिला टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए थे और उनके पास पहली पारी के आधार पर 478 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हो चुकी थी। दूसरे दिन के खेल में भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए।

महिला टेस्ट में दीप्ति बनी इस मामले में दूसरी भारतीय खिलाड़ी

भारतीय महिला टीम की इस टेस्ट मैच में पहली पारी 428 रनों पर सिमटी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड महिला टीम ने 126 के स्कोर तक अपनी आधी टीम गंवा दी थी और पूरी टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 136 रन बनाकर सिमट गई। दीप्ति शर्मा ने सिर्फ 5.3 ओवरों में 7 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए, जिसमें उन्होंने 4 ओवर मेडन फेंके थे। महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दीप्ति शर्मा अब दूसरे ऐसी भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से एक पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा दीप्ति शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक ही पारी में अर्धशतक जमाने के साथ-साथ पांच विकेट लेने वाली दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद दीप्ति शर्मा ने ब्रॉडकास्टर से अपने प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा कि मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना काफी पसंद है, क्योंकि इसमें आपको काफी समय मिलता है। आप खुद को इस फॉर्मेट में बल्ले और गेंद दोनों से साबित कर सकते हैं। मुझे इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करते समय काफी मजा आया। मैंने जो भी विकेट हासिल किए उन सभी में मुझे काफी खुशी हुई, लेकिन एक्लेस्टोन का विकेट मेरा इसमें सबसे पसंदीदा रहा। हमने गेंदबाजी करने से पहले ये चर्चा की थी और हमने उसी योजना के अनुसार बॉलिंग की।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल टेंशन में, कैसी हो सकती है पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन?

अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने मिलकर रचा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ाकेदार मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement