Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL में सब ने छोड़ दिया था साथ, लेकिन धोनी ने 50 लाख के इस खिलाड़ी को बना दिया स्टार

IPL में सीएसके ने एक ऐसे खिलाड़ी को स्टार बना दिया है, जिसे सभी ने उसके खराब दौर में इग्नोर कर दिया था। ये खिलाड़ी अब सीएसके के लिए जमकर रन बना रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 24, 2023 8:06 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajinkya Rahane

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डेंस में रविवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में सीएसके ने केकेआर को 49 रनों से हरा दिया। सीएसके की जीत में अजिंक्या रहाणे का सबसे ज्यादा योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में 29 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्को की मदद से 71 रन बनाए। रहाणे को उनके इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे इस साल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

धोनी की कप्तानी में रहाणे को ऐसी बल्लेबाजी करते देख हर कोई हैरान है। किसी ने कभी रहाणे को इस तरह बल्लेबाजी करते नहीं देखा है। उनकी इस पारी के बाद फैंस यही कह रहे हैं कि धोनी ने एक बार फिर से रहाणे को स्टार बना दिया।

CSK की सबसे बड़ी जीत

आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में सीएसके ने कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। अजिंक्या रहाणे ने ऑक्शन के दौरान अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा था। रहाणे का खराब फॉर्म देख हर किसी को यही लग रहा था कि वह इस साल अनसोल्ड रहेंगे। लेकिन सीएसके ने उनपर बोली लगाई और उन्हें बेस प्राइस में अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया। ऑक्शन के बाद ऐसा लगा कि सीएसके ने अपने 50 लाख लगाकर गलती तो नहीं कर दी, लेकिन रहाणे ने उनके इस फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया।

KKR पर भारी पड़ा उनका पूर्व खिलाड़ी 

अजिंक्या रहाणे पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। केकेआर ने उन्हें एक करोड़ रुपये में खरीदा था। केकेआर के लिए खेलते हुए उन्होंने 7 मैचों में 19 की औसत और 103.91 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए थे। वहीं सीएसके की टीम में आते ही रहाणे गजब की बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस साल उन्होंने 5 मैचों में 199.05 की स्ट्राइक रेट और 52.25 की औसत से 209 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके नाम दो अर्धशतक भी दर्ज हो चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement