Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IRE vs NZ: माइकल ब्रेसवेल ने हैट्रिक लेकर बटोरी सुर्खियां, ईश सोढ़ी ने न्यूजीलैंड को जिताया मैच, आयरलैंड पर बनाई अजेय बढ़त

IRE vs NZ: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड को 88 रन से करारी शिकस्त देकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 21, 2022 12:34 IST
Michael Bracewell, Ish Sodhi - India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Bracewell, Ish Sodhi

Highlights

  • न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 88 रनों से हराया
  • न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
  • ब्रेसवेल ने ली हैट्रिक, सोढ़ी ने चटकाए 3 विकेट

IRE vs NZ: किसी टी20 मैच में हैट्रिक लेने का मतलब है जीत को लगभग पक्की करना और सुर्खियों में छा जाना। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में माइकल ब्रेसवेल ने यही किया। उन्होंने सिर्फ पांच गेंदें डाली, लगातार तीन विकेट चटकाकर करियर का पहला हैट्रिक अपने नाम किया और मुकाबले को कीवियों की झोली में डाल दिया।

ब्रेसवेल की हैट्रिक ने आयरलैंड को 100 के भीतर समेटा

ब्रेसवेल ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मार्क एडेयर को आउट किया। चौथी गेंद पर 11 रन बनाकर क्रीज में डटे बैरी मैक्कार्थी को पवेलियन भेजा और पांचवीं गेंद पर खाता खोलने का मौका दिए बगैर क्रेग यंग को चलता किया। उनकी इस कामयाबी ने 180 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे आयरलैंड को 91 रन पर समेट दिया। यह बेहतरीन प्रदर्शन था, लेकिन न्यूजीलैंड की जीत तय करने वाले असल खिलाड़ी थे ईश सोढ़ी।

ईश सोढ़ी ने तोड़ी आयरलैंड के मिडिल ऑर्डर की कमर

सोढ़ी ने आयरलैंड के पांचवें, छठे और सातवें नंबर के बल्लेबाज को आउट किया, जिसमें कर्टिस कैंफर और लॉर्कन टकर और जॉर्ज डॉकरेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल थे। उन्होंने टकर और डॉकरेल को लगातार दो गेंदों पर आउट किया और न्यूजीलैंड की जीत सोढ़ी की इन दो सफलताओं से ही लगभग तय हो गई।

डेन क्लीवर ने न्यूजीलैंड को दिया मजबूत स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम में डेन क्लीवर अकेले बल्लेबाज थे जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलने में कामयाबी पाई। क्लीवर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 77 रन बनाए और आखिर तक आउट नहीं हुए। उन्होंने कीवी टीम की बल्लेबाजी में धुरी की तरह काम किया जिनके ईर्द गिर्द तमाम दूसरे बल्लेबाज आते-जाते रहे। क्लीवर की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 179 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

न्यूजीलैंड ने हासिल की अजेय बढ़त        

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 88 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज मे 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड के 179 रन के जवाब में आयरलैंड की टीम 13.5 ओवर में 91 रन ही बना सकी। ये कीवियों की मेजबान टीम पर लगातार पांचवीं जीत थी। इससे पहले मलाहाइड में हुई वनडे सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप हुआ था।

टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को भारतीय समय के अनुसार रात 8.00 बजे शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement