Friday, May 10, 2024
Advertisement

विराट-सचिन अपने करियर में नहीं कर पाए ये कारनामा, 25 साल के ईशान के नाम है ऐसा रिकॉर्ड

ईशान किशन ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसे भारत के कई दिग्गज बल्लेबाज नहीं कर पाए। यहां तक कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी ऐसा नहीं कर पाए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 31, 2023 18:01 IST
Ishan Kishan, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan, Virat Kohli

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। यहां सबसे पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी। वहीं इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले दो मुकाबलों के बाद 1-1 से बराबरी पर है। इस टूर पर टीम इंडिया ने दोनों ही सीरीज में विकेटकीपर की जिम्मेदारी ईशान किशन ने संभाली। ईशान का प्रदर्शन इस पूरे टूर पर बल्ले से भी शानदार रहा है। ईशान ने इस दौरे पर एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे बड़े-बड़े दिग्गज भारतीय बल्लेबाज नहीं बना पाए।

ईशान किशन का बड़ा रिकॉर्ड

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा कारनामा कर दिया। उन्होंने यहां खेले पहले दोनों वनडे मुकाबलों में हाफ सेंचुरी लगाई। ईशान ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में 52 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने 55 रनों की पारी खेली। ईशान वेस्टइंडीज में अपनी शुरुआती दोनों पारियों में फिफ्टी प्लस स्कोर लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा सिर्फ अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने किया है।

रहाणे, अय्यर भी कर चुके हैं कारनामा

बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज में अपनी पहली पारी में 62 रन बनाए थे। वहीं अपनी दूसरी में वो 103 रनों की शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे थे। वहीं अगर श्रेयस अय्यर की बात की जाए तो उन्होंने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 65 रनों की पारी खेली थी। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया।    

मैच में क्या हुआ?

टॉस हारकर पहले खेलते उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल और ईशान किशन ने 90 रनों की शुरुआत दी थी। इसके बाद पूरी टीम 181 रनों पर सिमट गई, यानी 91 रन में ही 10 विकेट गिर गए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया 40.5 ओवर में सिर्फ 181 रनों पर सिमट गई।       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement