Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी बुरा फंसा लखनऊ का ये खिलाड़ी, इस हरकत के लिए BCCI ने दे डाली वॉर्निंग

आरसीबी के खिलाफ जीतने के बाद भी लखनऊ सुपर जायंट्स के एक खिलाड़ी को जमकर फटकार पड़ी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2023 8:59 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lucknow Super Giants

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 212 रन बोर्ड पर लगाए। जवाब में लखनऊ की टीम ने अपने 3 विकेट 30 रन से भी पहले ही खो दिए। लेकिन बाद में लखनऊ के मिडिल ऑर्डर के कुछ बल्लेबाजों ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि वो आखिरी गेंद पर एक विकेट शेष रहते ये मुकाबला जीत गए। हालांकि इसके बावजूद भी लखनऊ का एक खिलाड़ी बुरा फंस गया है।

लखनऊ के खिलाड़ी को लगी डांट

बता दें कि इस मैच में 213 रन के बड़े टारगेट को चेज करते हुए लखनऊ की टीम को आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। हालांकि उनके 9 विकेट गिर चुके थे। तभी गेंदबाजी कर रहे हर्षल पटेल ने बल्लेबाजी कर रहे आवेश खान को बीट कर दिया। लेकिन लखनऊ के बल्लेबाज बाय का रन लेने के लिए दौड़ पड़े। रन पूरा करने के बाद आवेश ने अपना हेलमेट उतारकर जोर से फेंका। उनकी इसी हरकत के लिए बीसीसीआई से उन्हें जमकर डांट पड़ी है।

आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर आवेश की इस हरकत को लेकर लिखा कि लखनऊ सुपरजायंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। आवेश ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और मंजूरी भी मान ली है।

कार्तिक नहीं कर पाए रन आउट

आवेश जब रन लेने दौड़े तो आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के पास उन्हें रन आउट करने का एक अच्छा मौका था। लेकिन यहां कार्तिक से बड़ी गलती हो गई। कार्तिक को गेंद पकड़कर सिर्फ विकेट में मारनी थी, लेकिन वो गेंद को पकड़ने में ही नाकामयाब रहे और लखनऊ के बल्लेबाजों ने दौड़कर एक रन पूरा कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement