Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में 8 साल बाद होगी इस खिलाड़ी की वापसी! धोनी का यार और हार्दिक का मैच विनर

आईपीएल 2023 में जहां युवा प्‍लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं टीम इंडिया के लिए खेल चुके प्‍लेयर्स भी दमखम दिखा रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2023 15:57 IST
Mohit Sharma With Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohit Sharma With Team India

आईपीएल 2023 में नए खिलाड़ी तो बेहतरीन प्रदर्शन कर ही रहे हैं, जो जल्‍द ही टीम इंडिया में शामिल होने की दावेदारी पेश कर रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं, लेकिन अब बाहर चल रहे हैं और एक बार फिर से वापसी के लिए दावा कर रहे हैं। इस बार का आईपीएल वास्‍तव में गजब का हुआ है। जहां एक ओर शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल और रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पीयूष चावला, अमित मिश्रा और मोहित शर्मा ने क्‍या गजब की गेंदबाजी की है। 

मोहित शर्मा को गुजरात टाइटंस ने 50 लाख रुपये में अपने पाले में किया  

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने इस साल के आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की है। मजे की बात ये है कि आईपीएल के ऑक्‍शन में मोहित शर्मा को किसी भी टीम ने अपने पाले में नहीं किया था। वे साल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए नेट बॉलर थे। लेकिन जब उनका नाम आईपीएल 2023 के लिए ऑक्‍शन में आया तो उनका बेस प्राइज महज 50 लाख रुपये था। इसी पर पहली बोली लगातार गुजरात टाइटंस ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया। किसी और टीम ने उन पर बोली लगाना भी ठीक नहीं समझा। उस वक्‍त किसी को क्‍या पता था कि यही गेंदबाज जीटी के लिए मैच विनर बन जाएगा और एक वक्‍त में पर्पल कैप जीतने की दावेदारी भी पेश कर देगा। 

एमएस धोनी की कप्‍तान वाली सीएसके के लिए खेलते हुए जीता था पर्पल कैप 
मोहित शर्मा ने साल 2014 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए 23 विकेट अपने नाम किए थे और पर्पल कैप पर भी कब्‍जा किया था, हालां‍कि उस साल गौतम गंभीर की कप्‍तानी वाली केकेआर ने खिताब पर कब्‍जा किया था। इसके बाद वे टीम से बाहर हो गए। आईपीएल में अब तक मोहित शर्मा सीएसके के अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स, किंग्‍स 11 पंजाब के लिए खेल चुके हैं और अब गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। इस बार इस बात की संभावना तो कम है कि वे पर्पल कैप जीत पाएं, लेकिन वे इस साल तीसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

आईपीएल 2023 में इस साल मोहित शर्मा ने लिए हैं 24 विकेट 
आईपीएल 2023 में उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्‍होंने 13 मैचों में 24 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वे अब तक 13.54 के औसत और 7.93 की इकॉनमी से गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं उनके टीम इंडिया के लिए किए गए प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्हें आठ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है। जिसमें उन्‍होंने छह विकेट लिए हैं। वहीं 26 वनडे में उनके नाम 31 विकेट दर्ज हैं। उन्‍होंने अपना आखिरी टी20 मैच अक्‍टूबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्‍हें केवल एक ही ओवर फेंकने का मौका मिला और उनके खाते में कोई विकेट नहीं था। इसके बाद वे टीम इंडिया के लिए दोबारा नजर नहीं आए। लेकिन अब दावेदारी तो पेश कर ही रहे हैं, ये बात है और ही सेलेक्‍टर्स उनके नाम पर विचार करते हैं कि नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC Final : ऑस्‍ट्रेलिया को हराने के लिए सिर्फ एक ही बंदा काफी है! कंगारुओं में मची खलबली

Shubman Gill vs Shivam Dube : CSK और GT के प्‍लेयर्स में छिड़ी जंग, जीतेगा कोई और....

IPL इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा, तो क्‍या CSK का फाइनल जीतना पक्‍का !

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement