Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा धक्का, चोट के चलते ये खिलाड़ी नहीं खेल सकेगा मैच

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण तीसरा मैच नहीं खेल सकेगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 24, 2024 10:29 IST
NZ vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम का एक खिलाड़ी इंजरी के कारण सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर हैं। टीम के सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को कमर में दर्द के कारण इस सीरीज के अंतिम मैच से बाहर होना पड़ा है।

IPL से पहले हो जाएंगे फिट

ऑस्ट्रेलिया के स्टार डेविड वॉर्नर को चोट से उबरने के लिए थोड़े समय की जरूरत होगी, लेकिन अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनकी मोजूदगी पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं है, न ही वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर असर पड़ेगा। उम्मीद है कि वह इस वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ईडन पार्क में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग 11 में वॉर्नर को शामिल नहीं किया गया था। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने कहा कि उन्हें उस खेल से आराम देने का उनका प्लान पहले से ही था। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया 72 रनो से जीता। वॉर्नर मैच के लिए मैदान पर थे, हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के प्री-गेम चर्चा के लिए मैदान पर नहीं दिखे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के अन्य सभी सदस्य शामिल थे और उन्होंने 12वें खिलाड़ी की भूमिका नहीं निभाई।

पिछले बुधवार को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में शुरुआती मैच में 32 रन पर आउट होने के बाद, जब वॉर्नर मैदान से बाहर निकले तो भीड़ के एक वर्ग ने उनका मजाक उड़ाया और जवाब में उन्होंने ग्रैंडस्टैंड की दिशा में एक फ्लाइंग किस दिया। वॉर्नर की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। हालाँकि, मैट शॉर्ट के भी टीम में होने और अगले सप्ताह से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ, यह देखना बाकी है कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे मैच के लिए कैसी तैयारी करेगा।

न्यूजीलैंड को भी लगा झटका

इस बीच, न्यूजीलैंड को भी तीसरे और अंतिम मैच के लिए कई बदलावों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अंगूठे की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल सकेंगे। ब्लैक कैप्स के लिए सबसे चिंता की बात यह है कि कॉनवे अगले हफ्ते वेलिंगटन में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी सस्पेंस बने हुए हैं। शुक्रवार रात के मैच में अपनी टीम की 72 रन की हार के बाद दूसरे ओवर में विकेटकीपिंग करते समय कॉनवे के बाएं अंगूठे में गंभीर चोट लग गई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement