Monday, May 06, 2024
Advertisement

World Cup 2023: भारत को लग सकता एक और बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

India vs New Zealand: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला अब न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर खेलना है। इस मैच में हार्दिक पांड्या के पहले ही बाहर होने से प्लेइंग-11 में सूर्यकुमार यादव को शामिल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 21, 2023 21:30 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI सूर्यकुमार यादव

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 22 अक्टूबर को धर्मशाला के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का एक अहम मुकाबला खेला जाएगा। अभी तक दोनों ही टीमों का इस मेगा इवेंट में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम इंडिया को इस मैच से ठीक पहले जहां हार्दिक पांड्या के चोटिल होने से एक बड़ा झटका लगा वहीं अब मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस के दौरान नेट्स में बल्लेबाजी के समय सूर्यकुमार यादव अपने दाएं हाथ को चोटिल कर बैठे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या का प्लेइंग-11 में आना तय माना जा रहा है।

थ्रो-डाउन के दौरान सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी धर्मशाला के मैदान पर अभ्यास के लिए पहुंचे थे। इस दौरान सूर्यकुमार यादव नेट्स पर थ्रो-डाउन के जरिए बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे, ताकि वह खुद को तेज गेंदबाजी के खिलाफ तैयार कर सकें। इसी दौरान एक गेंद उनके सीधे हाथ में जाकर लगी जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को काफी दर्द में भी देखा गया और वह तुरंत नेट्स से बाहर निकलकर तुरंत फीजियो को पास गए। हालांकि सूर्या हाथ में पट्टी बंध जाने के बाद अधिक तकलीफ में नहीं दिखाई दिए, ऐसे में सभी को यह उम्मीद की वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलते हुए दिख सकते हैं।

राहुल द्रविड़ ने भी सूर्या को शामिल करने के दिए संकेत

टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन से पहले हुई प्रेस वार्ता में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में बदलाव को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए सूर्यकुमार यादव को शामिल करने का संकेत दिया है। वहीं उन्होंने पांड्या को लेकर भी कहा कि हार्दिक हमारे लिए एक अहम खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग-11 में अच्छा संतुलन बनाते हैं। इस मैच के लिए हमारे पास 14 प्लेयर ही हैं और हमें उन्हीं को ध्यान में रखते हुए अपनी प्लेइंग-11 का चयन करना होगा।

ये भी पढ़ें

World Cup में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को चटाई धूल, हासिल की 8वीं सबसे बड़ी जीत

World Cup में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने किया कमाल, इन दिग्गजों के खास क्लब में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement