Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Sarfaraz Khan: लगातार रन बरसा रहे सरफराज ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, कब मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका?

लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान भारत के लिए इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों में से एक हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें जल्द टेस्ट क्रिकेट में मौका मिल सकता है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 24, 2022 16:21 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : BCCI Sarfaraz Khan

Highlights

  • सरफराज ने दूसरी बार रणजी सीजन में बनाए 900 से ज्यादा रन
  • सरफराज ने 2022 रणजी सीजन में लगाए चार शतक
  • मुंबई के बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से खटखटाया सेलेक्टर्स का दरवाजा

सरफराज खान जब मैदान में उतरते हैं तो विरोधी बल्लेबाजों की खैर नहीं होती। वे क्रीज पर आने के बाद कभी एग्रेसिव होते हैं तो कभी डिफेंसिव, जैसी गेंद, वैसा मिजाज... लेकिन जो नहीं बदलता वह है उनके बल्ले से निकल रहे शतकों का सिलसिला। 2022 रणजी ट्रॉफी सीजन में जारी छठे मैच तक, आठ पारियों में वे चार शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। वे 133.85 के औसत से 937 रन बना चुके हैं, जसमें 275 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वह रणजी सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा दो बार कर चुके हैं। आज की तारीख में, सरफराज भारत के लिए इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हो सकते हैं।

सरफराज ने खटखटाया सेलेक्टर्स का दरवाजा

सरफराज ने रणजी फाइनल में जिस तरह से अपनी पारी को आगे बढ़ाया ये उनकी मेच्योरिटी को दर्शाता है। उन्होंने क्रीज पर 152 गेंद में अर्धशतक बनाने के बाद ही अपने हाथ खोले। उन्होंने लोअर मिडिल ऑर्डर के साथ खेलते हुए कैलकुलेटेड रिस्क लिया और और अगली 38 गेंदों में शतक के पार पहुंच गए। सरफराज इस फॉर्मेट में 2020 से अब तक छह बार 150 से ऊपर का स्कोर बना चुके हैं।        

सरफराज को कब मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका?

सरफराज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। मीडिया में आने वाली रिपोर्टों के मुताबिक, उन्हें जल्द मौका मिल सकता है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल की पहली पारी में 134 रन बनाने वाले मुंबई के इस बल्लेबाज का टेस्ट डेब्यू कराने का मन बीसीसीआई बना चुका है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज में मौका दिया जाएगा। हम इस खबर की पुष्टि नहीं करते, लेकिन कोई शक नहीं कि अगर मुंबई के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को इस सीरीज में मौका मिलता है, तो ये भारतीय क्रिकेट की दशा और दिशा को बदल सकता है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement