Monday, May 06, 2024
Advertisement

आखिरकार शिखर धवन ने बना दिया ये कीर्तिमान, विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया और विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 05, 2023 22:47 IST
Shikhar Dhawan And Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan And Virat Kohli

Shikhar Dhawan hits Half Century: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू  सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ा गया। पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी पारी खेलते ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और विराट कोहली की बराबरी कर ली है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

शिखर धवन ने किया कमाल 

रॉजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिखर धवन पारी की शुरुआत से ही बेहतरीन लय में नजर आए। उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। धवन ने 56 गेंदों में 86 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इस मैच में हाफ सेंचुरी लगाते ही उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली है। अब वह आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अब आईपीएल में 50 अर्धशतक दर्ज हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी: 

डेविड वॉर्नर- 60 अर्धशतक 

शिखर धवन-50 अर्धशतक 
विराट कोहली-50 अर्धशतक 
एबी डिविलियर्स-43 अर्धशतक 
रोहित शर्मा-41 अर्धशतक 
सुरेश रैना-40 अर्धशतक 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

शिखर धवन हमेशा से ही विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सके। पिछले सीजन भी उन्होंने 14 मैचों में 460 रन बनाए थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 207 मैचों में 6284 रन बनाए हैं, जिसमें 2 आतिशी शतक भी दर्ज हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 106 है और उन्होंने 126.41 रन बनाए हैं। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

शिखर धवन के पास ओपनिंग का अपार अनुभव है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए थे और भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला, लेकिन फिलहाल वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए  34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement