Sunday, May 05, 2024
Advertisement

एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप टीम से भी कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, रोहित ने नाम तक नहीं लिया

टीम इंडिया के एशिया कप स्क्वॉड में एक स्टार बल्लेबाज का नाम नहीं शामिल किया गया था। ये खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन करता आया है। लेकिन इसके बावजूद भी टीम में इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिल पाई।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 23, 2023 13:15 IST
Asia Cup Squad Announcement - India TV Hindi
Image Source : GETTY Asia Cup Squad Announcement

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सिलेक्टर्स ने 17 खिलाड़ियों का चयन किया है। हालांकि कई ऐसे स्टार खिलाड़ी भी रहे जिनकी जगह शायद इस टीम में बनती थी, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिल पाई। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम शिखर धवन का भी था। धवन पिछले एक साल से किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। ऐसे में उनका सिलेक्शन ना होने पर भी खूब बवाल मचा।

धवन का भी कटा टीम से पत्ता

शिखर धवन आखिरी बार दिसंबर 2022 में टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मुकाबला खेला था। टीम के पास पहले से रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो तगड़े ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं टीम में ईशान किशन के रूप में एक बैकअप ओपनर मौजूद है। ऐसे में टीम में धवन को चांस मिल पाना मुश्किल है। संकेत यही मिल रहे हैं कि धवन को शायद आगे वर्ल्ड कप टीम में भी मौका नहीं मिल पाएगा। 

शानदार है धवन का रिकॉर्ड

शिखर धवन के रिकॉर्ड की बात करें तो वर्ल्ड कप में उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 2015 और 2019 दो वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया। कुल 10 मैचों की 10 पारियों में उनके नाम 537 रन दर्ज हैं। उनका बेस्ट स्कोर 137 रनों का है। इस टूर्नामेंट में धवन ने कुल 3 शतक और एक अर्धशतक लगाया है। इस टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट करीब 94 का और औसत 53.7 का रहा है। वह दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। धवन ने वनडे क्रिकेट में 17 शतक और 39 अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 167 वनडे मैचों की 164 पारियों में 6793 रन बनाए हैं। वहीं 34 टेस्ट मैचों में उनके नाम 2315 रन और 68 टी20 इंटरनेशनल में 1759 रन दर्ज हैं। 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement