Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में ली अजेय बढ़त, दूसरे मैच में दी 155 रनों से मात

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 155 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अफगान टीम को इस मैच में 309 रनों का टारगेट मिला था लेकिन वह 153 रन बनाकर सिमट गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 11, 2024 22:57 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

श्रीलंका की टीम इस समय अपनी घरेलू जमीन पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। पल्लेकेले के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच को श्रीलंकाई टीम ने 155 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में भी एक मैच शेष रहते हुए अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चरिथ असलंका की 97 रनों की पारी के दम पर 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी अफगान टीम सिर्फ 153 रन बनाकर सिमट गई। इस मुकाबले में श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा का गेंद से कमाल देखने को मिला।

हसरंगा की फिरकी में फंसे अफगानिस्तान के खिलाड़ी

309 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को 31 के स्कोर पर पहला झटका रहमनुल्लाह गुरबाज के तौर पर लगा जो सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने पहले 10 ओवरों में टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 49 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 121 गेंदों में 97 रनों की साझेदारी देखने को मिली। अफगानिस्तान को 128 के स्कोर पर दूसरा झटका जादरान के रूप में लगा जो 54 रनों की पारी खेलने के बाद असिथा फर्नांडो का शिकार बने। वहीं इसके बाद रहमत शाह भी 63 रनों की पारी खेलने के बाद हसरंगा का शिकार बने। यहां से अफगानिस्तान टीम ने दोनों ही छोर से काफी तेजी से विकेट गंवाए और आखिरी के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। अफगानिस्तान की पूरी पारी 33.5 ओवरों में 153 रन बनाकर सिमट गई। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने 6.5 ओवरों में 27 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा दिलशान मदुशनाका और असिथा फर्नांडो ने 2-2 जबकि प्रमोद मदुशन ने 1 विकेट अपने नाम किया।

श्रीलंका टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल

इस मुकाबले में श्रीलंका टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज बल्ले से कोई खास कमाल करने में कामयाब नहीं हो सके। पथुम निसंका जहां 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो वहीं अविष्का फर्नांडो सिर्फ 5 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। 36 के स्कोर पर शुरुआती दोनों विकेट गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम की पारी को कप्तान कुसल मेंडिस और समराविक्रमा ने संभाली दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी देखने को मिली। मेंडिस जहां 61 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे तो वहीं समराविक्रमा के बल्ले से 52 रन देखने को मिले। इसके बाद चरिथ असलंका ने एक छोर से रन बनाने की गति को बरकरार रखते हुए जनिथ लियानागे के साथ 5वें विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। असलंका जहां 74 गेंदों में 97 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे तो वहीं लियानागे बल्ले से 50 रन देखने को मिले। अफगानिस्तान के लिए गेंद से इस मैच में अजमातुल्लाह ने तीन विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

Uday Sharan: फाइनल मैच हारते ही टूटा कप्तान उदय सहारन का दिल, बताई हार की सबसे बड़ी वजह

आकाश दीप को टेस्ट टीम में चयन की नहीं थी उम्मीद, कहा - इतनी जल्दी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement