Saturday, May 04, 2024
Advertisement

SRH released players: सनराइजर्स हैदराबाद ने आधी टीम को किया साफ, कप्तान और ओपनर की होगी तलाश

SRH released players: सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को रिलीज करके अपनी आधी टीम को साफ कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 15, 2022 20:34 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sunrisers Hyderabad

Sunrisers Hyderabad released players: सनराइजर्स हैदराबाद 2022 में हुए आईपीएल के पिछले सीजन में 10 टीमों के टेबल में 8वें स्थान पर रही थी। यह बेहद निराशाजनक प्रदर्शन था। इसका साइड इफ्केट भी हुआ। आईपीएल 2023 सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले इस आईपीएल फ्रेंचाइजी ने एक या दो नहीं बल्कि अपने 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। इन रिलीज हुए खिलाड़ियों में उसके कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद को होगी कप्तान और ओपनर की तलाश

आईपीएल की हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने इतनी बड़ी तादाद में प्लेयर्स को टीम से रिलीज करके साफ संदेश दे दिया है। वह अगले सीजन में टीम को नए कलेवर में मैदान में उतारना चाहते हैं, जिसमें कप्तान और सलामी बल्लेबाज, दोनों नए होंगे। विलियमसन कप्तान होने के साथ हैदराबाद के लिए ओपनिंग भी करते थे। ऐसे में अगले मिनी ऑक्शन में उन्हें सबसे पहले एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश होगी जो टीम की कप्तानी करने के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका भी निभा सके।       

सनराइजर्स हैदाराबाद ने 3 विदेशी खिलाड़ियों को किया रिलीज

हैदराबाद ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को बाजार के हवाले किया जिसमें विदेशी खिलाड़ियों को बड़े स्तर पर निशाना बनाया गया। मंगलवार के रिलीज होने वाले विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं- केन विलियमसन, निकोलस पूरन, रोमारियो शफर्ड और शॉन एबॉट। इसका मतलब यह है कि 23 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में हैदराबाद की टीम 4 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदेगी क्योंकि इतने ही स्लॉट खाली हो चुके हैं।

हैदराबाद से रिलीज हुए प्लेयर्स को ट्रेड विंडो में नहीं मिला खरीदार

खास बात ये कि हैदराबाद ने इस विंडो में सिर्फ एकतरफा कारोबार किया। उसने 12 खिलाड़ियों को रिलीज तो किया पर एक भी खिलाड़ी का ट्रेड नहीं किया। इसे ऐसे भी समझा जा सकता है कि शायद हैदराबाद से रिलीज हुए किसी भी खिलाड़ी को फिलहाल किसी भी दूसरी टीम के साथ ट्रेड विंडो में जगह नहीं मिली।

सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 खिलाड़ियों को रिलीज करके टीम के पर्स में मोटी रकम जमा कर ली है। अब उसके पर्स में शेष राशि 42.25 करोड़ रुपए है, जिसमें से 14 करोड़ रुपए सिर्फ केन विलियमसन को रिलीज करके बच गई।

सनराइजर्स से रिलीज हुए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद

सनराइजर्स हैदराबाद की मौजूदा टीम

अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement