Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, निर्णायक मुकाबले से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

T20 World Cup 2022: श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुषमंत चमीरा को चोट की वजह से नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से बाहर होना पड़ा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 19, 2022 8:26 IST
Srilanka Cricket Team, SL vs ned, sl vs uae, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : AP Srilanka Cricket Team

Highlights

  • दुष्मंत चमीरा ने यूएई के खिलाफ झटके 3 विकेट
  • चौथे ओवर में चोट की वजह से मैच से हुए बाहर
  • श्रीलंका को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है निर्णायक मुकाबला

T20 World Cup 2022: पूर्व चैंपियन श्रीलंका के ऊपर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने का खतरा बरकरार है। यूएई के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद भी उसकी चुनोतियां कम नहीं हुई हैं और अब उसे सुपर 12 स्टेज में पहुंचने के लिए हर हार में ग्रुप ए के अपने आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम को हराना होगा। हालांकि इस निर्णायक मैच से पहले उसे बड़ा झटका लगा है।

यूएई के खिलाफ चमीरा ने की थी घातक गेंदबाजी

यूएई के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने और तीन विकेट अपने नाम करने वाले स्टार तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा नीदरलैंड्स के खिलाफ गुरुवार (20 अक्टूबर) को होने वाले आखिरी और निर्णयक मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उन्हें मंगलवार को यूएई के खिलाफ मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए पिंडली में खिंचाव की दिक्कत हुई थी, जिसके बाद वह अपना आखिरी ओवर पूरा नहीं कर पाए और उन्हें मैच के बीच से ही बाहर जाना पड़ा था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के बाद श्रीलंका की मेडिकल टीम के प्रोफेसर अर्जुन डिसिल्वा ने चमीरा के नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से बाहर होने की पुष्टि की। इसके साथ ही डिसिल्वा ने चमीरा के पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने की संभावना भी जताई।

मदुशंका भी चोट की वजह से हो चुके हैं बाहर

बता दें कि चमीरा से पहले टीम के युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका भी चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। वह नामीबिया के खिलाफ मैच में भी नहीं उतर पाए थे और उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

यूएई को बड़े अंतर से हराया

बात करें श्रीलंका और यूएई के मैच की तो यहां भी शुरू में श्रीलंकाई टीम दबाव में नजर आ रही थी लेकिन पाथुम निसंका ने 60 गेंदों में 74 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 152 तक पहुंचाया। इसके जवाब में चमीरा की अगुआई में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। चमीरा ने 5 ओवर के अंदर ही यूएई के टॉप के तीन बल्लेबाजों को आउट कर उसे बड़ा झटका दिया। इसके बाद वनिंदु हसरंगा (तीन विकेट) और महेश थीक्षाना (दो विकेट) की फिरकी ने मिलकर मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया और यूएई की पूरी टीम को 17.1 ओवर में 73 के स्कोर पर समेट दिया।

श्रीलंका के लिए करो या मरो का मुकाबला

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। एशिया चैंपियन श्रीलंका को राउंड 1 के पहले मुकाबले में ही नामीबिया की टीम से शर्मनाक हार के साथ उलटफेर का सामना करना पड़ा। वह अभी दो मैच में एक जीत के साथ ग्रुप ए की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। उसे अगर अगले स्टेज यानी सुपर 12 में पहुंचना है तो हर हाल में नीदरलैंड्स को हराना होगा और वह भी बड़े अंतर से।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement