Monday, April 29, 2024
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद और पैट कमिंस की IPL 2024 में बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी ने बदला फैसला

आईपीएल 2024 में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना पहला मैच 23 मार्च को खेलेगी, लेकिन इससे पहले ही टीम को एक खिलाड़ी ने झटका दे दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 19, 2024 11:37 IST
pat cummins srh- India TV Hindi
Image Source : PTI सनराइजर्स हैदराबाद और पैट कमिंस की IPL 2024 में बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी बदला फैसला

IPL 2024 SRH : आईपीएल 2024 के लिए टीमों की तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है। पहला मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। खास बात ये है कि पहले तीन ही दिन में सभी 10 टीमें अपना एक एक मैच खेल चुकी होंगी। पहले दिन एक मैच होगा, लेकिन अगले दो दिन दो दो मैच खेले जाने हैं। इस बीच टीमों की रणनीति बन रही है। लेकिन खिला​ड़ी लगातार टीमों को टेंशन दे रहे हैं। अब पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर एक खबर सामने आई है, इससे टीम को नुकसान हो सकता है। दरअसल श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है। 

वानिंदु हसरंगा मिस करेंगे शुरू के कुछ मैच 

श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने अगस्त 2023 में ही टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। लेकिन अब अचानक से उन्होंने इसे वापस ले लिया है। इतना ही नहीं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल भी कर लिया गया है। खास बात ये है कि इस टेस्ट सीरीज का आगाज 22 मार्च से हो रहा है, जिस दिन आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा। चुंकि ये टेस्ट सीरीज और दो मैच खेले जाते हैं, इसका मतलब ये है कि पहले 10 से 12 दिन तक हसरंगा आईपीएल में अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। 

22 मार्च से ही शुरू हो रही है श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज 

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज 22 मार्च से शुरू होकर 3 अप्रैल तक चलेगी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना पहला मैच 23 मार्च को केकेआर के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। इसके बाद एसआरएच की टीम 27 मार्च को मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। 31 मार्च को उसका मैच गुजरात टाइटंस से होना तय हुआ है। 5 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। यानी ये चार मैच तो कम से कम हसरंगा मिस करने वाले हैं। इसके बाद भले ही वे अपनी टीम के साथ जुड़कर आईपीएल में खेलते हुए नजर आएं। 

हसरंगा को 1.5 करोड़ रुपये में एसआरएच ने खरीदा था 

वानिंदु हसरंगा इससे पहले कई टीमों के लिए आईपीएल खेलते आए हैं, इसमें आरसीबी भी शामिल है। इस बार जब वे नीलामी के मंच पर आए तो एसआरएच ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इतना ही उनका बेस प्राइज था। यानी बाकी ज्यादा टीमों ने उनको लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि एसआरएच के पास कई और विकल्प हैं, जहां वे अपनी प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, लेकिन अगर वे होते तो उन्हें भी कुछ मैच खेलने का मौका जरूर मिल जाता। अब कप्तान पैट कमिंस किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा। 

आईपीएल 2024 के लिए एसआरएच की पूरी टीम : अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नितीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 RCB Playing XI : KGF क्या दिला पाएंगे CSK पर जीत, कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2024 CSK Playing 11 : एमएस धोनी के सामने RCB की चुनौती, कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement