Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी की ऑक्शन में खुल सकती है किस्मत, फ्रेंचाइजियों के बीच दिखेगी बिडिंग वॉर

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित की जाएगी। ऑक्शन में जहां एक तरफ कई बड़े खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनको लेकर बिडिंग वॉर देखने को मिल सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 19, 2023 13:10 IST
Sameer Rizvi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER समीर रिजवी

दुबई के कोका कोला एरिना में 19 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया को आयोजित किया जाएगा। इस बार ऑक्शन के लिए कुल 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया और इसमें 214 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि 119 विदेशी खिलाड़ियों के नाम भी हैं। इस बार ऑक्शन में जहां कई बड़े खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली हैं, तो वहीं कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी हैं, जिनको लेकर ऑक्शन में बिडिंग वॉर देखने को मिल सकती है और इसी में एक नाम उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले समीर रिजवी का नाम है।

ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर बन सकते पहली पसंद

टी20 फॉर्मेट में सभी टीमें ऐसे प्लेयर को लेना पसंद करती हैं, जो तेजी के साथ रन बनाए और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करने की भी काबिलियत रखता हो। इसमें समीर रिजवी पूरी तरह से फिट बैठते हैं। मेरठ के रहने वाले समीर रिजवी जहां दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। समीर रिजवी ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की घरेलू टी20 लीग के पहले सीजन में अपनी प्रतिभा से सभी को चौंकाया भी था, जिसमें उन्होंने कानपुर सुपरस्टार टीम की तरफ से खेलते हुए गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों में 104 रनों की तेज पारी खेली थी। समीर रिजवी ने जब घरेलू क्रिकेट में यूपी की टीम से पहला मैच खेला था तो उस समय उन्हें डेब्यू मैच की कैप रिंकू सिंह ने सौंपी थी। रिजवी भारत की अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

अब तक ऐसा रहा टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड

समीर रिजवी का टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह अब तक काफी बेहतरीन देखने को मिला है। उन्होंने 11 मैचों में 49.16 के औसत से 295 रन बनाए हैं, इस दौरान समीर का स्ट्राइक रेट 135 का देखने को मिला है। टी20 फॉर्मेट में अब तक समीर ने 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। वहीं समीर ने यूपी के लिए 11 लिस्ट-ए मुकाबले भी खेले हैं और उसमें उन्होंने 29.28 के औसत से 205 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 ऑक्शन के लिए किस टीम के पास कितने स्लॉट खाली? नीलामी में एक दिन बाकी

मिचेल स्टार्क पर ये 5 टीमें लगा सकती हैं मोटी बोली, इनको जरूरत ही नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement