Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Women Under 19 World Cup: टीम इंडिया की जीत से शुरुआत, शेफाली की सेना ने किया साउथ अफ्रीका को चित

Women Under 19 World Cup के पहले मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को मात दी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 14, 2023 22:37 IST
Women Under 19 world cup- India TV Hindi
Image Source : BCCI Women Under 19 world cup

Women Under 19 World Cup: भारतीय टीम ने अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप में कमाल की शुरुआत की है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने आसामी से 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। 

टीम इंडिया की शानदार जीत

ओपनिंग बल्लेबाज श्वेता सेहरावत के नाबाद 92 रन और कप्तान शेफाली वर्मा के 16 गेंद में 45 रन की मदद से भारत ने अंडर 19 टी20 विश्व कप के पहले मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य रखा। भारत के लिए शेफाली और सेहरावत ने 7 ओवर में 77 रन की साझेदारी की। भारत के लिए 51 टी20 , दो टेस्ट और 21 वनडे खेल चुकी शेफाली शानदार फॉर्म में दिखीं।

कप्तान शेफाली का कमाल

शेफाली ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को मनचाहे शॉट खेले। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। वह 8वें ओवर में स्पिनर मियाने स्मिट की गेंद पर आउट हुईं। वहीं सेहरावत ने 57 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके लगाए। उन्होंने 21 गेंद बाकी रहते भारत को जीत तक पहुंचाया। शेफाली ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए सिमोन लौरेंस ने 44 गेंद में 61 और इलांड्री जांसे वान रेंसबर्ग ने 13 गेंद में 23 रन बनाए। बाएं हाथ की स्पिनर सोनम यादव ने रेंसबर्ग को विकेट के पीछे रिचा घोष के हाथों लपकवाकर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शेफाली ने ओलुहले सियो को पवेलियन भेजा।

ऑस्ट्रेलिया हुई उलटफेर का शिकार

आईसीसी अंडर 19 महिला विश्व कप के पहले दिन बांग्लादेश ने प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराकर चौंका दिया जबकि संयुक्त अरब अमीरात ने स्कॉटलैंड पर जीत हासिल की। बेनोनी में विलोमूर पार्क में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर किसी आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने अभ्यास मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका को भी हराया था। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में पांच विकेट पर 130 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर बड़ी जीत हासिल की। सोमैया अख्तर ने नाबाद 41 और दिलारा अख्तर ने 40 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement