Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

WTC Final: खिताबी मुकाबले के वेन्यू में हुआ बदलाव, अब इस मैदान में खेला जाएगा फाइनल

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के वेन्यू में आईसीसी ने बड़ा बदलाव किया है। इस बार के फाइनल के लिए आईसीसी ने एक खूबसूरत मैदान को चुना है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 21, 2022 18:46 IST
The Oval Cricket Ground- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES The Oval Cricket Ground

Highlights

  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू में हुआ बदलाव
  • ओवल के क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा इस साल का फाइनल
  • पिछले साल के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से मिली थी हार

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के वेन्यू में बदलाव किया गया है। ऐतिहासिक ओवल क्रिकेट ग्राउंड को आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी दी गई है। आईसीसी का मानना ​​है कि फाइनल की मेजबानी के लिए ओवल क्रिकेट ग्राउंड का माहौल उपयुक्त होगा। हालांकि फाइनल में कौन सी दो टीमें भिड़ेंगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अभी तक के पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के चांसेज ज्यादा लग रहे हैं।  

क्या बोले आईसीसी प्रमुख 

आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि, "हम  खुश हैं कि अगले साल के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ओवल में कवाया जाएगा, ओवल का इतिहास बहुत पुराना और अद्भुत है।"

आईसीसी प्रमुख ने यह भी कहा कि "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाएगा, यह पहली बार होगा जब लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा।" कोविड -19 की वजह से डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल लॉर्ड्स से साउथैम्प्टन शिफ्ट कर दिया गया था। साउथैम्प्टन के मैदान के ही अंदर होटल होने की वजह से वहा पर 2021 के फाइनल का आयोजन किया गया था।

आईसीसी प्रमुख ने आगे कहा कि "साउथेम्प्टन (Southampton) में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल मुकाबला खेला गया था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। आईसीसी की ओर से, मैं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड, सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब उनके समर्थन के लिए को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

जानिए क्या है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल

अगर इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए अंतिम टेस्ट मैच के नतीजे के बाद WTC के पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया 70 पीटीसी पर्सेंट के साथ टॉप पर है। साउथ अफ्रीका इंग्लैंड से मिली हार के बाद 60 प्रतिशत के साथ दूसरे, श्रीलंका 53.33 प्रतिशत के साथ तीसरे और भारत 52.08 के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान 51.85 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज इस टैली में छठे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड 38.6 के साथ सातवें और डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड (25.93) 8वें और बांग्लादेश (13.33) के साथ 9वें स्थान पर है।

यह भी पढ़े:

ICC WTC FINAL : ऐसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, हारना मना है

IND vs AUS: भारत की लचर फील्डिंग पर भड़के रवि शास्त्री, कहा- टीम में एक्स फैक्टर की कमी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement