Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2018, Qualifier 1: बिना आउट हुए, बिना पारी खत्म हुए ब्रैथवेट जाने लगे पवेलियन और फिर...

आज मैच जीतने वाली टीम आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंच जाएगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2018 21:40 IST
सनराइजर्स हैदराबाद- India TV Hindi
सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने किसी तरह 139 रनों का स्कोर बनाया। हैदराबाद को इस स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय कार्लोस ब्रेथवेट को जाता है। ब्रेथवेट ने 29 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में ब्रेथवेट ने 1 चौका और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। ब्रेथवेट की पारी के दौरान एक चीज बेहद दिलचस्प थी और वो ये थी कि वो बिना आउट हुए या 20 ओवर खत्म हुए बिना ही पवेलियन लौटने लगे। हालांकि थोड़ी ही देर के बाद वो तुरंत लौट भी आए। ऐसा क्यों हुआ और किस कारण हुआ आइए आपको बताते हैं।

दरअसल, हैदराबाद की पारी का 19वां ओवर फेंका जा रहा था और क्रीज पर थे ब्रेथवेट। ब्रेथवेट आखिरी ओवर में तेजी से रन बना रहे थे और उन्होंने पांचवीं गेंद को भी बाउंड्री के बाहर भेज दिया। पांचवीं गेंद खेलने के बाद ब्रेथवेट मुड़कर पवेलियन की तरफ जाने लगे। उन्हें लगा कि पारी खत्म हो चुकी है और इसी कारण वो पवेलियन की तरफ जाने लगे। हालांकि बाद में जब उन्हें पता चला कि अभी पारी की एक गेंद बची है तो वो फिर से बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर सीमित कर दिया। चेन्नई के गेंदबाज शुरुआत से ही हावी रहे और लगातार अंतराल पर विकेट लेने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब रहे। हैदराबाद के लिए कार्लोस ब्रैथवेट सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रन बनाए जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल है। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने 24-24 रनों की पारी खेली। चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement