Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : आरसीबी का सबसे बेहतरीन गेंदबाज हुआ चोटिल, बाकी के बचे मैचों से हो सकते हैं बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार खिलाड़ी नवदीप सैनी का सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गये मैच में उनका दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 26, 2020 18:45 IST
IPL 2020, RCB, Navdeep saini, sports, virat kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलना संदिग्ध है क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गये मैच में उनका दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया। यह भी गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाने वाली टीम में सैनी का चयन लगभग तय है। उनके खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (बीसीसीआई) की चिकित्सा टीम की मंजूरी की जरूरत होगी। 

यह चिकित्सा टीम सभी अंतररष्ट्रीय खिलाड़ियों पर नजर रखती है। चेन्नई के खिलाफ मैच के 18वें ओवर में उनके दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। वह उसी समय मैदान से बाहर चले गये थे और एक सर्जन ने उनकी चोट पर पांच टांके लगाये। 

टीम के फिजियो इवान स्पीचले ने मैच के बाद आरसीबी टीवी से कहा, ‘‘ आखिरी (18वां ओवर) गेंद पर चोट के कारण सैनी का अंगूठा फट गया। उन्हें दाहिने अंगूठे पर चोट लगी। हमारे पास एक अच्छे सर्जन थे, जिन्होंने उन्हें टांके लगाये, कुल पांच टांके लगे हैं। फिजियो ने कहा, ‘‘ ऐसे में हम आज रात उसकी निगरानी करेंगे और जांच करेंगे कि क्या वह अगले मैच के लिए तैयार हो सकता है। मैं अभी कुछ नहीं कह सकता लेकिन उम्मीद है कि वह अगला मैच खेलेंगे।’’ 

स्पीचले ने कहा, ‘‘ सैनी को चोट उसी हाथ में लगी है जिससे वह गेंदबाजी करते है, इससे चोट पर काफी दबाव बनेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह कब तक फिट होंगे इस पर अभी कुछ नहीं कहा सकता। उम्मीद है कि वह अगले मैच के साथ टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खेल सकेंगे।’’ 

उन्होंने कहा कि सैनी की चोट वैसी ही है जैसा आरसीबी कप्तान विराट कोहली को 2016 में लगी थी। उन्होंने कहा, ‘‘ विराट के साथ चार-पांच साल पहले कोलकाता में ऐसा हुआ था। तब हम उनके खून के बहाव को रोकने में सफल रहे थे और उन्होंने शतक (किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 113) लगाया था। लेकिन आप दो चोट की तुलना नहीं कर सकते। ’’ सैनी इस सत्र में आरसीबी के मुख्य गेंदबाज है जिन्होंने 7.95 प्रति ओवर के हिसाब से रन दिये है।

आरसीबी की टीम दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बाद 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। कोहली की टीम को बाकी बचे मैचों में मुंबई, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement