Friday, March 29, 2024
Advertisement

KXIP vs RCB : काली पट्टी बांधकर मैदान में क्यों उतरे पंजाब और बैंगलोर के खिलाड़ी? जानें वजह

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2020 19:31 IST
KXIP vs RCB : काली पट्टी...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs RCB : काली पट्टी बांधकर मैदान में क्यों उतरे पंजाब और बैंगलोर के खिलाड़ी? जानें वजह

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स को श्रद्धांजलि दी गई जिनका आज मुंबई में हार्ट अटैक से निधन हो गया।

59 वर्षीय जोन्स 1987 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। यही नहीं, वह 19 सिंतबर से शुरु हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की कमेंट्री टीम के सदस्य के रुप में मुंबई में थे। डीन जोन्स की मौत की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जोन्स के निधन से काफी स्तब्ध हैं। कोहली ने लिखा,"डीन जोन्स के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। उनके परिवार और दोस्तों के लिए शक्ति और साहस की प्रार्थना करता हूं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने डीन जोन्स के निधन पर शोक व्यक्त किया है। शास्त्री ने ट्वीट किया, "एक सहयोगी और एक प्रिय मित्र डीन जोन्स को खोने की खबर वास्तव में चौंकाने वाली है। उनके परिवार के प्रति संवेदना और उनकी आत्मा को शांति मिले।" 

गौरतलब है कि डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे। जोन्स ने टेस्ट में 46 से ज्यादा की औसत से 3631 रन और वनडे में 44 से ज्यादा की औसत से 6068 रन बनाए थे। उन्होंने दोनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 18 शतक लगाए थे।

जोन्स का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर भी शानदार रहा जिसमें उन्होंने 245 मैच खेले और 50 से ज्यादा की औसत से 19188 रन अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया के लिए 1984 में डेब्यू करने वाले जोन्स नें अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 1992 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1994 में खेला था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement