1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021: RCB ने फिर जीते दिल, पहले मैच में फ्रंटलाइन योद्धाओं का इस अंदाज में करेगी शुक्रिया

IPL 2021: RCB ने फिर जीते दिल, पहले मैच में फ्रंटलाइन योद्धाओं का इस अंदाज में करेगी शुक्रिया

दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 सितंबर को होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 19, 2021 21:24 IST
IPL 2021: RCB to sport special blue jersey against KKR...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@RCBTWEETS IPL 2021: RCB to sport special blue jersey against KKR to pay tribute to frontline Covid-19 workers

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरे चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है। सभी आठों टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला चरण काफी अच्छा गया था, उन्होंने पांच मैच जीते थे और फिलहाल अंकतालिका पर वे तीसरे स्थान पर हैं।

टीम के खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, सोमवार को टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दुबई पहुंचे। दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 सितंबर को होगा। हालांकि उस मैच में वे कोहली की टोली अपनी लाल रंग की जर्सी नहीं पहनेगी। इसके बजाए वे नीले रंग की जर्सी पहनेंगे और इसके जरिए वे महामारी के समय दिन रात लोगों की सेवा करने के लिए फ्रंटलाइन वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करेंगे।

आरसीबी ने ट्विटर के जरिए इस बात की पुष्टि की। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर लिखा, "हम आरसीबी में ब्लू किट को स्पोर्ट करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो फ्रंटलाइन योद्धाओं के पीपीई किट के रंग से मिलता-जुलता है, ताकि कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करते हुए उनकी अमूल्य सेवा को श्रद्धांजलि दी जा सके।"

गौरतलब है कि आरसीबी नोबल कॉज को बढ़ावा देने के लिए जानी जाती है। इससे पहले आरसीबी हर साल पर्यावरण का समर्थन करने के लिए हरी जर्सी पहनती है और इस साल टीम ने तय किया है कि वे नीले रंग की जर्सी भी पहनेगी।

टीम की बात करें तो कोविड-19 के कारण स्थगित हुए आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज रविवार को होगा जबकि कोहली की टीम सोमवार को इस चरण का अपना पहला मुकाबला खेलेगी। टीम में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड जैसे कुछ प्रतिभाशाली क्रिकेटर जुड़े है। कप्तान इन खिलाड़ियों के आने से खुश है।

उम्मीद है कि IPL के लिए हम मजबूत बायो-बबल बनाए रखेंगे: विराट कोहली

कोहली ने कहा, "मैं सभी के संपर्क में हूं। हमने पिछले एक महीने में काफी चर्चा की है। टीम में दूसरों की जगह लेने वाले खिलाड़ियों के बारे में भी चर्चा हुई है। आखिरकार, हम अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बदले प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को टीम से जोड़ने में में सफल रहे।"

Write a comment

Social Tracker