Monday, April 29, 2024
Advertisement

CSK vs RCB Pitch Report : कैसी होगी चेन्नई की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन करेगा धमाका

चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम पर 22 मार्च को सीएसके और आरसीबी की टीम आमने सामने होंगी। चेन्नई की पिच अक्सर स्पिनर्स के लिए मददगार रह​ती आई है, इस बार भी ऐसा ही कुछ होता हुआ नजर आ सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 21, 2024 12:39 IST
CSK vs RCB IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs RCB Pitch Report कैसी होगी चेन्नई की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन करेगा धमाका

IPL 2024 CSK vs RCB Chennai Pitch Report : आईपीएल 2024 का मंच तैयार हो चुका है। चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम भी करीब करीब रेडी है। बस देरी है तो मैच शुरू होने की, जो अब से कुछ ही घंटे बाद हो जाएगा। इस साल के आईपीएल में पहला ही मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें वेन्यू पर पहुंच चुकी हैं और अपनी अपनी प्रैक्टिस में व्यस्त हैं। इस बीच सवाल है कि पहले मैच में चेन्नई की पिच कैसी रहेगी। बल्लेबाज यहां पर बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे या फिर गेंदबाज अपनी चमक बिखेरेंगे, चलिए जरा जानने की कोशिश करते हैं। 

सीएसके का सबसे मजबूत किला है चेन्नई का मैदान 

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस साल के आईपीएल में अपना पहला मैच घर पर खेलती हुई नजर आएगी। यहां का एमए चिदंबरम स्टेडियम सीएसके का गढ़ रहा है, जिसे भेद पाना किसी भी विरोधी टीम के लिए आसान नहीं रहा है। टीम यहां पर इतना शानदार प्रदर्शन करती आई है कि सामने वाली टीम के​ लिए इससे पार पाना काफी मुश्किल रहता है। पिछले साल यानी आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम के लिए अच्छी बात यही है कि वो उद्घाटक मुकाबला अपने घर पर खेलेगी। वहीं आरसीबी भी पिछली बार टॉप 4 में रही थी, इसलिए उसे कम करके नहीं आंका जा सकता। 

स्पिनर्स के लिए मददगार रहती आई है चेन्नई की पिच 

चेन्नई की पिच की बात की जाए तो चुंकि ये पहला ही मैच होगा, इसलिए पिच फ्रेश मिलेगी। लेकिन जानकारी मिली है कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को यहां 22 मार्च को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वैसे अभी तक देखा जाए तो एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच की गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार होती है। चेन्नई की पिच पर बॉल तेजी से घूमती है, इसलिए बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। ऐसे में अगर पहले मैच में कोई बड़ा स्कोर न दिखाई दे और गेंदबाज यहां पर करिश्मा कर जाएं तो चौंकिएगा नहीं। 

जिस टीम के स्पिनर्स करेंगे कमाल, जीत में होगा अहम योगदान

एमए चिदंबर के मैदान पर जीत हार का फैसला अक्सर​ स्पिनर्स करते आए हैं। यही कारण है कि सीएसके की टीम कई बड़े स्पिनर्स आपको नजर आएंगे। सीएसके की ओर से रवींद्र जडेजा, रचिन रवींद्र और मोईन अली अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे सकते हैं। वहीं आरसीबी की बात की जाए तो उनके पास ग्लेन मैक्सवेल और कर्ण शर्मा जैसे गेंदबाज हैं, जो बाजी पलटने की क्षमता रखते हैं। देखना होगा कि पहले मैच में क्या कुछ देखने के लिए मिलता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

CSK vs RCB IPL 2024 : पहले मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं धोनी और डुप्लेसिस, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर?

IPL 2024 PBKS : पंजाब किंग्स को पहले खिताब की तलाश, ये रहा टीम का पूरा एनालिसिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement