1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी के फैन हुए मलिंगा, कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर को ‘मैच विनर’ क्यों कहते हैं

IPL 2022: युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी के फैन हुए मलिंगा, कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर को ‘मैच विनर’ क्यों कहते हैं

आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस सीजन की पहली और लीग की 21वीं हैट्रिक ली। इस मैच में राजस्थान को रोमांचक मोड़ पर 7 रनों से जीत मिली।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha
Published on: April 19, 2022 13:41 IST
युजवेंद्र चहल और...- India TV Hindi
Image Source : IPL युजवेंद्र चहल और लसिथ मलिंगा

Highlights

  • युजवेंद्र चहल ने ली आईपीएल 2022 की पहली हैट्रिक
  • चहल ने केकेआर के खिलाफ 40 रन देकर झटके पांच विकेट
  • चहल की फिरकी में फंसे केकेआर के बल्लेबाज

आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स कि खिलाफ रोमांचक मैच 7 रनों से जीता। राजस्थान की इस जीत में हीरो रहे भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, जिन्होंने ना ही सिर्फ पांच विकेट झटके बल्कि इस सीजन की पहली हैट्रिक भी ली। उनके इस प्रदर्शन के बाद टीम के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा ने कहा कि युजवेंद्र चहल ने दिखा दिया कि आईपीएल में लेग स्पिनर को ‘मैच विनर’ क्यो कहा जाता है। 

चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में बेहतरीन 17वां ओवर डाला जिसमें सत्र की पहली हैट्रिक उन्होंने अपने नाम कर ली। चहल ने चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्होंने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को पवेलियन भेजा। इसके बाद चौथी, पांचवीं और छठी गेंद में श्रेयर अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस के विकेट लेकर मैच ही पलट दिया। रॉयल्स ने केकेआर को सात रन से हरा दिया। 

इससे पहले जोस बटलर के 61 गेंद में 103 रन की मदद से रॉयल्स ने पांच विकेट पर 217 रन बनाए थे। मलिंगा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘चहल के पास काफी अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। वह देश का सबसे अनुभवी लेग स्पिनर है और टूर्नामेंट में भी उनके पास अनुभव है। उसने बताया कि कैसे नियंत्रित गेंदबाजी की जाती है। यह उसके लिए भी साबित करने के लिए अच्छा है कि वह किसी भी स्तर का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने में सक्षम है।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘लेग स्पिनर के पास विकेट लेने के विकल्प अधिक होते हैं। उसने आज दिखा दिया कि वह कैसे विकेट लेकर एक ओवर में मैच बदल सकता है। उसने सभी लेग स्पिनरों को दिखा दिया कि वह मैच विनर है।’’ दूसरी तरफ केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुल्लम ने कहा कि, यह अच्छा मैच था लेकिन बटलर और चहल ने उनसे जीत छीन ली। 

उन्होंने कहा,‘‘आप चहल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को दबाव बनान का मौका नहीं दे सकते। हमने अच्छा खेला लेकिन कुछ गलतियां कीं। लेकिन ऐसा होता है। अब लगातार तीन हार के बाद हमें अगले मैचों में जीत की राह पर लौटना होगा।’ केकेआर को इस सीजन के अपने सातवें मैच में चौथी हार झेलनी पड़ी है। पॉइंट्स टेबल में भी टीम 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है।

(With Bhasha Inputs)

 

erussia-ukraine-news