Monday, April 29, 2024
Advertisement

400 मीटर धाविका पूवम्मा ने राष्ट्रीय शिविर छोड़ा

राष्ट्रीय खेल संस्थान में अच्छी चिकित्सा सुविधाएं होने के बावजूद, पूवम्मा ने इलाज के लिए अपने गृह राज्य कर्नाटक वापस जाने का विकल्प चुना है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: July 05, 2021 16:04 IST
400m runner Poovamma quits national camp- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 400m runner Poovamma quits national camp

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला 400 मीटर धाविका एमआर पूवम्मा ने चोट के कारण पटियाला में जारी राष्ट्रीय शिविर छोड़ दिया है। एक सूत्र ने रविवार देर शाम यह जानकारी दी। सूत्र ने आईएएनएस को बताया, चोट के कारण पूवम्मा ने मिश्रित 4 गुणा 400 मीटर रिले भारतीय टीम के लिए दो महिला एथलीटों का चयन करने के लिए यहां पटियाला में रविवार को आयोजित अंतिम चयन ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया।

23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के लिए एक मजबूत 4 गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम को मैदान में उतारने के प्लान के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।

राष्ट्रीय खेल संस्थान में अच्छी चिकित्सा सुविधाएं होने के बावजूद, पूवम्मा ने इलाज के लिए अपने गृह राज्य कर्नाटक वापस जाने का विकल्प चुना है।

अनुभवी धावक सीजन की शुरूआत से लगातार 400 मीटर धाविका रही है। वह पिछले महीने पटियाला में आयोजित राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 53.54 सेकंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही थी।

एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

भारत की मिश्रित टीम ने फाइनलिस्ट होने के आधार पर 2019 दोहा विश्व चैंपियनशिप के दौरान ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

पुरुषों की 4 गुणा 400 मीटर रिले ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले टीम विश्व एथलेटिक्स द्वारा योग्यता मानदंडों को हासिल करने के लिए निर्धारित 29 जून की समय सीमा से पहले कट बनाने में विफल रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement