Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बालोन डी ऑर पुरस्कार मुझे मिलना चाहिए: एंटोनियो ग्रिजमैन

फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की रेस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मोहम्मद सलाह और लुका मोड्रिक भी है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 06, 2018 11:21 IST
एंटोनियो ग्रिजमैन - India TV Hindi
एंटोनियो ग्रिजमैन 

मेड्रिड: विश्वकप विजेता फ्रांस के स्टार खिलाड़ी और एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड एंटोनियो ग्रिजमैन का मानना है कि अगर उन्हें इस बार बालोन डी ऑर पुरस्कार नहीं मिला तो फिर वह कभी नहीं इसे जीत पाएंगे। ग्रिजमैन ने फ्रांस की एक मैग्जीन 'एल इक्यूप' को दिए साक्षात्कार में कहा कि 2018 उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ साल रहा है। उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह सबसे सफल साल रहा है। मैंने अधिक गोल भी किए हैं।" 

उन्होंने कहा कि वह उस हिस्सा क्लब का हिस्सा हैं जिसने यूरोपा लीग और यूरोपियन सुपरकप का खिताब जीता है। बालोन डी ऑर पुरस्कार के लिए ग्रिजमैन का 2016 में नामांकन हुआ था। लेकिन वह इसे जीतने में असफल रहे थे क्योंकि चैम्पियंस लीग के फाइनल में एटलेटिको को रियल मेड्रिड से और यूरोपियन चैम्पियनशिप में फ्रांस को पुर्तगाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

फॉरवर्ड ने कहा, "अगर मैं 2016 से लेकर अब तक की तुलना करूं तो 2016 में मैं दो बार फाइनल में हारा और टॉप तीन में रहा। इस साल मैंने तीन फाइनल्स जीते हैं।"

ग्रिजमैन ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार को लेकर कहा, "यह अजीब है। यह एक फीफा ट्रॉफी है। हमने इसे जीता है। लेकिन यहां पर केवल फ्रांस का ही खिलाड़ी नहीं है।" 

फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की रेस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मोहम्मद सलाह और लुका मोड्रिक भी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement