Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जूनियर एथलीट का शिविर एक अक्टूबर से शुरू होगा: साइ

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को कहा कि जूनियर एथलीटों के लिए राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर एक अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 05, 2020 21:23 IST
Junior athlete's camp to start from October 1: Sai - India TV Hindi
Image Source : SPORTS AUTHORITY OF INDIA Junior athlete's camp to start from October 1: Sai 

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को कहा कि जूनियर एथलीटों के लिए राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर एक अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा। साइ की मिशन ओलंपिक सेल समीक्षा बैठक में फैसला किया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में बंद जूनियर एथलीटों की ट्रेनिंग को अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। 

साइ के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘जूनियर शिविर में हिस्सा लेने वालों की ट्रेनिंग एक अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। सबसे पहले टॉप्स के डेवलपमेंटल समूह के एथलीटों की ट्रेनिंग शुरू होगी और फिर धीरे-धीरे अन्य की ट्रेनिंग शुरू की जाएगी।’’ 

साइ ने हालांकि कहा कि जहां एनसीओई स्थित हैं वहां की राज्य सरकारें महामारी के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अंतिम फैसला करेंगी।

ओलंपिक की तैयारी और खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा और उपकरण मुहैया कराने के लिए साइ ने अपनी सभी एनसीओई में कोष बढ़ाने का फैसला किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement