Friday, April 26, 2024
Advertisement

लिवरपूल ने चैंपियंस के रूप में घरेलू मैदान पर पहली जीत दर्ज की

सैडियो माने और कुर्टिस जोन्स के दूसरे हाफ में किये गये गोल से लिवरपूल ने एनफील्ड में लगातार 17वीं जीत दर्ज की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 06, 2020 9:55 IST
Liverpool register first win at home ground as champions- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Liverpool register first win at home ground as champions

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम पर पक्का करने के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान एनफील्ड में खेल रहे लिवरपूल ने रविवार को यहां एस्टन विल्ला पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। लिवरपूल 1990 के बाद पहली बार चैंपियन बना है लेकिन खिताब सुनिश्चित करने के बाद यह उसका अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच था। 

इस जीत से उसने लीग में कुछ रिकार्डों को अपने नाम करने की तरफ भी कदम बढ़ाये। सैडियो माने और कुर्टिस जोन्स के दूसरे हाफ में किये गये गोल से लिवरपूल ने एनफील्ड में लगातार 17वीं जीत दर्ज की। 

उसे अब प्रीमियर लीग में घरेलू मैदान पर शत प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बनाने के लिये बर्नले और चेल्सी के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। 

लिवरपूल के अब पांच मैच बचे हुए हैं और इनमें से चार में जीत पर वह मैनचेस्टर सिटी के 2017-18 में एक सत्र में 100 अंक हासिल करने के रिकॉर्ड को भी पार कर देगा। 

लिवरपूल के अभी 33 मैचों 89 अंक हैं। प्रीमियर लीग के अन्य मैचों में वेस्ट हैम ने न्यूकास्टल से 2-2 से ड्रा खेला जबकि बर्नले और शैफील्ड यूनाईटेड का मैच भी 1-1 से बराबरी पर छूटा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement