Monday, April 29, 2024
Advertisement

फ्रांस के टॉप फुटबॉल क्लब पीएसजी से जुड़े लियोनेल मेसी

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों में शुमार लियोनेल मेसी दो साल के अनुबंध पर फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से जुड़ गए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 11, 2021 9:25 IST
PSG- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES फ्रांस के टॉप फुटबॉल क्लब पीएसजी से जुड़े लियोनेल मेसी 

पेरिस| दुनिया के दिग्गज फुटबालरों में शुमार लियोनेल मेसी दो साल के अनुबंध पर फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से जुड़ गए हैं। क्लब ने 'न्यू डायमंड इन पेरिस' शब्दों के साथ एक वीडियो टीजर पोस्ट किया है। पीएसजी में मेसी अपने पुराने साथी नेमार के साथ खेलेंगे।

अर्जेंटीना के फुटबॉलर मेसी, जिन्होंने बार्सिलोना में अपने 21 साल के लंबे प्रवास को समाप्त किया और हाल ही में अर्जेंटीना के लिए कोपा अमेरिका जीता, मंगलवार को पेरिस पहुंचे और नए क्लब के साथ नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएसजी के साथ उनका करार कर के बाद 3.5 करोड़ डॉलर प्रति वर्ष का का है और इसमें एक साल के विस्तार की सम्भावना रखी गई है। 13 साल की उम्र में बार्सिलोना की यूथ एकेडमी में शामिल हुए मेसी का कॉन्ट्रेक्ट इस साल 30 जून को खत्म हो गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि बार्सिलोना की आर्थिक स्थिति और उस पर ला लीगा के नियमों के चलते मेसी को अलग होना पड़ा।

मेसी हर हाल में बार्सिलोना के साथ रहना चाहते थे औ्र इसके लिए वह वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती के लिए भी तैयार थे लेकिन इसके बाद भी क्लब उन्हें साथ रखने में सक्षम नहीं था।

फ्रांसीसी मीडिया की रिपोटर्स मे कहा जा रहा है है कि अगर करार की सभी औपचारिकताओं को जल्दी पूरा कर लिया जाता है तो मेसी शनिवार को क्लब के घरेलू मैदान पर डेब्यू कर सकते हैं।

स्काई स्पोटर्स के मुताबिक पिछले हफ्ते बार्सिलोना छोड़ने के बाद मेसी के पास दो अन्य विकल्प थे, लेकिन उन्होंने पीएसजी में शामिल होने का विकल्प चुना, जिसमें चैंपियंस लीग सहित प्रमुख ट्राफियों के लिए प्रतिस्पर्धा करने की उनकी क्षमता थी। इसे उनके फ्रांस जाने के निर्णय में एक महत्वपूर्ण कारक माना जाता है।

माना जाता है कि मेसी अपने पुराने दोस्त नेमार के साथ फिर से जुड़ने के इच्छुक हैं, जिनके साथ उन्होंने बार्सिलोना में अपने समय के दौरान दो ला लीगा खिताब, तीन कोपा डेल रे और चैंपियंस लीग जीते।

पिछले सप्ताहांत अपने विदाई संवाददाता सम्मेलन में पीएसजी में जाने के बारे में पूछे जाने पर, मेसी ने कहा: यह एक संभावना है, उन ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement