1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नोवाक जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

नोवाक जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

कोविच ने  अपने एकल और युगल दोनों ही मैच जिते जिससे सर्बिया ने फ्रांस को 2-1 से हराकर पहले एटीपी कप टीम टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2020 8:42 IST
Novak DJokoVic, ATP Cup, Tennis, Tennis Tournament- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic leads Serbia to quarterfinals of ATP Cup 

नोवाक जोकोविच ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस के दम पर अपनी टीम सर्बिया को एटीपी कप के क्वार्टर फाइनल में पहुचाया। जोकोविच ने  अपने एकल और युगल दोनों ही मैच जिते जिससे सर्बिया ने फ्रांस को 2-1 से हराकर पहले एटीपी कप टीम टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने अपने मुकाबले में गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-2 से हराया। इससे पहले मैच में  डुसान लाजोविच को 6-2, 5-7 (6), 6-4 से हराकर फ्रांस को बढ़त दिलायी थी।

जोकोविच ने इसके बाद विक्टर ट्रोइस्की के साथ मिलकर निकोलस माहूट और एडवर्ड रोजर वेसलिन को 6-3, 6-6 (5/7), 10-3 से हराकर अपनी टीम को जीत दिलायी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने चिली पर जीत दर्ज की जिससे सर्बिया का ग्रुप ए में शीर्ष स्थान तय हो गया। उधर पर्थ में राफेल नडाल ने स्पेन को जीत दिलायी। शीर्ष रैंकिंग के नडाल ने पर्थ में सोमवार को पाब्लो कुएवास को 6-2, 6-1 से हराया जिससे स्पेन ने उरूग्वे के खिलाफ जीत दर्ज की। 

राबर्टो बातिस्ता आगुट ने 19 वर्षीय फ्रैंको रोंकाडेली को 6-1, 6-2 से हराकर स्पेन को अच्छी शुरुआत दिलायी थी। स्पेन ने ग्रुप बी में अब तक दोनों मुकाबले जीते हैं और उसका अगला सामना अजेय जापान से होगा। इस मैच से इस ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम का फैसला होगा जिसे सिडनी में होने वाले प्लेऑफ में सीधा प्रवेश मिलेगा।

पहली बार खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में छह ग्रुप बनाये गये हैं जिसमें से प्रत्येक ग्रुप में चोटी पर रहने वाली टीमें तथा दूसरे स्थान पर रहने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमें क्वार्टर फाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी। 

ऑस्ट्रिया ने सिडनी में अर्जेंटीना के खिलाफ दोनों मैच जीत कर अजेय बढ़त हासिल की। ये दोनों देश ग्रुप ई में 1-1 से बराबरी पर हैं। इस ग्रुप में अजेय क्रोएशिया शीर्ष पर है। पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने कास्पर जुक को 7-6 (8), 6-4 से हराकर क्रोएशिया को पोलैंड पर जीत दिलायी। 

हुबर्ट हरकाज ने बोर्ना कोरिच को 6-2, 6-2 से हराकर स्कोर बराबर कर दिया था लेकिन इवान डोडिग और निकोला मेटकिच की युगल जोड़ी ने हरकाज और लुकास कुबोट पर 6-2, 6-1 से जीत हासिल की। ब्रिस्बेन में केविन एंडरसन की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका ने चिली पर जीत दर्ज की जबकि जापान ने पर्थ में जार्जिया के खिलाफ दोनों एकल मैच जीतकर अपना अजेय अभियान जारी रखा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13