Friday, March 29, 2024
Advertisement

शूटिंग के दौरान टूट गया था मनु भाकर के पिस्टल का कोकिंग लीवर, कोच ने बताई पूरी कहानी

भारत की पिस्टल कोच रोनल पंडित ने कहा कि भारत की 10 मीटर एयर पिस्टल शूटर मनु भाकर पिस्टल में बड़ी खामी के चलते टोक्यो ओलंपिक में इस इवेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सकी।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 25, 2021 23:43 IST
The coking lever of Manu Bhaker's pistol was broken during the shooting, the coach told the whole st- India TV Hindi
Image Source : AP The coking lever of Manu Bhaker's pistol was broken during the shooting, the coach told the whole story

टोक्यो। भारत की पिस्टल कोच रोनल पंडित ने कहा कि भारत की 10 मीटर एयर पिस्टल शूटर मनु भाकर पिस्टल में बड़ी खामी के चलते टोक्यो ओलंपिक में इस इवेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सकी। मनु ने शुरुआती सीरीज में 98/100 का बेहतर राउंड खेला था, लेकिन उनके पिस्टल में दिक्कत आई, जिसके कारण वह समय के दबाव में आ गई और 12वें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं।

पंडित ने कहा, "पिस्टल का कोकिंग लीवर 16 शॉट के बाद टूट गया था। हमें इसे बदलना पड़ा। 56 मिनट में मनु के 44 शॉट बाकी थे।"

उन्होंने कहा, "लीवर बदलने से हमें ग्रीप और ट्रिगर सर्किट हटाना पड़ा। वह चौथे स्थान पर थीं जब यह सब हुआ। अन्य निशानेबाद चौथी सीरीज में थे लेकिन वह दूसरे पर ही अटकी हुई थीं। नियम के अनुसार अतिरिक्त समय की मंजूरी नहीं दी गई थी और अंत में दबाव बहुत अधिक था। मनु ने जैसा प्रदर्शन किया उस पर हमें गर्व है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement