Monday, April 29, 2024
Advertisement

ज्वाला गुट्टा ने कोच की नयी भूमिका पर कहा, युगल में सुधार करना चाहती हूं

हाल में महिला युगल कोच नियुक्त की गयी ज्वाला गुट्टा भारतीय बैडमिंटन में युगल खिलाड़ियों की दशा से खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि वह नयी भूमिका में उन पर ध्यान लगाना चाहेंगी।

Bhasha Bhasha
Published on: July 06, 2017 13:59 IST
Jwala Gutta- India TV Hindi
Jwala Gutta

हैदराबाद: हाल में महिला युगल कोच नियुक्त की गयी ज्वाला गुट्टा भारतीय बैडमिंटन में युगल खिलाड़ियों की दशा से खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि वह नयी भूमिका में उन पर ध्यान लगाना चाहेंगी। 

ज्वाला ने यहां पीटीआई से कहा, मैं खेल की बेहतरी देखना चाहती हूं। मैं हमेशा युगल के बारे में बात करती हूं। बाई में नया प्रशासन मुझो बोर्ड में लेना चाहता था। मैं खुश हूं। नये अध्यक्ष हिमांत सभी के विचारों के प्रति सकारात्मक हैं। 

वर्ष 2011 वि चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी ज्वाला को भारतीय बैडमिंटन संघ ने महिला युगल के लिये कोच चुना है। उन्होंने कहा, बैडमिंटन में एकल खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके सामने युगल कहीं भी नहीं हैं। मैं युगल को प्रोमोट करना चाहती हूं, लोगों और मीडिया को युगल के बारे में बताना चाहती हूं। 

कई बार की राष्ट्रीय युगल चैम्पियन ज्वाला ने कहा कि युगल में उचित सुविधायें नहीं हैं, इसे बढ़ावा नहीं दिया जाता और इतना प्रायोजन भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उभरते हुए शटलर एकल में खेलने के लिये ज्यादा आतुर हैं। उन्होंने कहा कि वह देश में कम से कम पांच मजबूत जोड़ियां देखना चाहती हैं। 

ज्वाला ने अभी तक खेल से संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है, उन्होंने कहा, मैं अभी तक विचार कर रही हूं। मैं जल्द ही फैसला करूंगी। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने हालांकि कहा कि उन्हें चोट संबंधित कोई परेशानी नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement