1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टोक्यो ओलंपिक तक हमें एक अच्छी टीम बनाने की जरूरत होगी : एसवी सुनील

टोक्यो ओलंपिक तक हमें एक अच्छी टीम बनाने की जरूरत होगी : एसवी सुनील

अनुभवी फॉरवर्ड ने जोर देकर कहा कि कोचिंग में दो-तरफा संचार प्रणाली ने टीम को विश्व हॉकी में रैंकिंग में उपर चढ़ने में मदद की है।

IANS IANS
Published on: September 12, 2020 15:48 IST
Hockey, india, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hockey 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर एसवी सुनील ने शनिवार को कहा कि पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने पिछले 10 वर्षों में काफी प्रगति की है और अब टीम में और अधिक पेशेवर रवैया और जवाबदेही है। सुनील ने मौजूदा टीम की तुलना उस समय से की जब उन्होंने 2007 में एशिया कप से अंतर्राष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण किया था।

सुनील ने कहा, " यह बहुत अलग था जब मैंने 2007 में भारत की सीनियर टीम में पदार्पण किया था। 10-12 साल पहले की तुलना में अब राष्ट्रीय टीम का प्रबंधन कैसे किया जाता है, इसके संदर्भ में बहुत कुछ बदल गया है।"

यह भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने के बाद ट्रेनिंग पर लेते पीएसजी के नेमार

उन्होंने कहा, " अब टीम में बहुत अधिक पेशेवर रवैया और जवाबदेही है। हॉकी इंडिया ने सुनिश्चित किया है कि हमारे पास गुणवत्ता सहायता प्रणाली है जो अन्य शीर्ष देशों की तुलना में बराबर या बेहतर है। टूर्नामेंट और प्रतिस्पर्धा की योजना यह सुनिश्चित करती है कि हम शीर्ष टूर्नामेंटों से पहले सही प्रदर्शन करें। इस व्यवस्थित दृष्टिकोण ने निश्चित रूप से टीम के सुधार में योगदान दिया है।"

अनुभवी फॉरवर्ड ने जोर देकर कहा कि कोचिंग में दो-तरफा संचार प्रणाली ने टीम को विश्व हॉकी में रैंकिंग में उपर चढ़ने में मदद की है।

यह भी पढ़ें-  US Open 2020 : ज्वोनारेवा और सीजेमंड ने जीता महिला युगल खिताब

उन्होंने कहा, " इससे पहले, हम वह करेंगे जो कोच बिना सवाल किए या बिना तर्क के कहेगा। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इसमें काफी बदलाव आया है और दो-तरफा संचार का तरीका है जहां खिलाड़ी प्रशिक्षण सत्रों की योजना बनाने में समान रूप से शामिल हैं।"

सुनील ने कहा, " सीनियर खिलाड़ियों से भी हॉकी इंडिया द्वारा सलाह ली जाती है, ताकि हम सही रास्ते पर चल सकें। मुझे लगता है कि इन पहलुओं ने न केवल खिलाड़ियों के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ को भी अधिक जिम्मेदार और जवाबदेह बनाया है, बल्कि इससे भारत को भी विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर की टीम बनने में मदद की है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X