Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विनेश फोगाट के समर्थन में उतरे योगेश्वर दत्त, उनके निलंबन पर कही ये बात

निलंबन से दुखी विनेश ने कॉलम में लिख मानसिक स्वास्थ्य से जूझने के संघर्ष के बारे में बताया और कहा कि वह पूरी तरह से टूट चुकी हैं।  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 13, 2021 17:04 IST
Yogeshwar Dutt came out in support of Vinesh Phogat, said this on his suspension- India TV Hindi
Image Source : AP Yogeshwar Dutt came out in support of Vinesh Phogat, said this on his suspension

नई दिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने महिला पहलवान विनेश फोगाट का समर्थन करते हुए कहा है कि वो उनका दिन नहीं था।23 वर्षीय पहलवान टोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक उम्मीद में से एक थीं लेकिन वह पदक हासिल करने से चूक गई थीं, जिसके बाद उनकी चारों तरफ से आलोचना हो रही थी।

इसके बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने भी उन्हें भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग नहीं करने और ट्रेनिंग के दिशानिर्देश नहीं मानने पर निलंबित किया था।

निलंबन से दुखी विनेश ने कॉलम में लिख मानसिक स्वास्थ्य से जूझने के संघर्ष के बारे में बताया और कहा कि वह पूरी तरह से टूट चुकी हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से उन्होंने कहा, "हम खुशी मना रहे थे कि साइमन बाइल्स ने कहा है कि वह टोक्यो ओलंपिक में खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं है। आप बस इसे भारत में करके देखने की कोशिश करें। कश्ती से हटना तो भूल जाइए, बस यह कहकर देखिए कि आप तैयार नहीं हैं। मुझे नहीं पता मैं मैट पर कब वापसी करूंगी। शायद मैं नहीं कर पाऊं। अभी मेरा शरीर नहीं टूटा बल्कि मैं टूट गई हूं।"

योगेश्वर ने विनेश के समर्थन में कहा, "मुझे लगता है कि हमें विनेश की उपलब्धियों का सम्मान करने की जरूरत है। वह अच्छी पहलवान हैं, लेकिन वो उनका दिन नहीं था। जीतना और हारना खेल का एक भाग है। जब हम जीत हासिल करते हैं तो गलती छुप जाती है जबकि हारने पर अच्छी चीजों को कोई याद नहीं रखता। सभी को यह याद रखना चाहिए कि कोई एथलीट हारना नहीं चाहता।"

विनेश के निलंबन के बारे में पूछे जाने पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान ने कहा कि महासंघ कभी किसी पहलवान की हानि नहीं करता।

योगेश्वर ने कहा, "ऐसा पहले भी हुआ है और मुझे नहीं लगता यब कोई बड़ा मामला है। उनके कुछ सवाल का जवाब मांगा गया है जो मुझे लगता है कि वह देंगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement